शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020 | समय 01:24 Hrs(IST)

ईरान से भारतीयों का पहला दल आएगा आज, जैसलमेर के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा

By LSChunav | Publish Date: 3/13/2020 10:18:39 AM
ईरान से भारतीयों का पहला दल आएगा आज, जैसलमेर के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा

कोरोना वायरस के महामारी घोषित होने के बीच ईरान से निकालकर लाए जा रहे करीब 350 भारतीयों को जैसलमेर में भारतीय सेना द्वारा तैयार विशेष पृथक केंद्र में रखा जाएगा। इन भारतीयों की जांच हवाई अड्डे पर की जाएगी इसके बाद स्थानीय प्रशासन इन्हें विशेष पृथक केंद्र में रखेगा।

जयपुर। कोरोना वायरस के महामारी घोषित होने के बीच ईरान से निकालकर लाए जा रहे करीब 350 भारतीयों को जैसलमेर में भारतीय सेना द्वारा तैयार विशेष पृथक केंद्र में रखा जाएगा। सेना के प्रवक्ता (राजस्थान) कर्नल सोमित घोष ने बताया कि ईरान से लाए जाने वाले करीब 120 भारतीयों का पहला दल शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचेगा। उन्होंने बताया, ‘‘ ईरान से लगभग 120 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान 13 मार्च को जैसलमेर पहुंच रहा है। उन्हें जैसलमेर में सेना द्वारा तैयार पृथक केंद्र में रखा जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: भारत में अब तक कोरोना वायरस के 74 मामले आए सामने, दिल्ली के स्कूल-कॉलेज बंद

इन भारतीयों की जांच हवाई अड्डे पर की जाएगी इसके बाद स्थानीय प्रशासन इन्हें विशेष पृथक केंद्र में रखेगा। प्रवक्ता ने बताया कि ईरान से लगभग 250 लोगों का एक और दल 15 मार्च को जैसलमेर पहुंचेगा। उल्लेखनीय है कि सेना ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रशासन की मदद के लिए राजस्थान में जैसलमेर के साथ साथ जोधपुर व सूरतगढ़ में भी विशेष पृथक केंद्र स्थापित किया है। 

इसे भी देखें: Kashmir में Coronavirus का खौफ, सबकुछ बंद होने से पसरा सन्नाटा


Related Story

तीखे बयान