शुक्रवार, 22 नवम्बर 2019 | समय 21:03 Hrs(IST)

यदि सांसद निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो देश में सुधार होगा: शाह

By LSChunav | Publish Date: 10/25/2019 5:56:36 PM
यदि सांसद निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो देश में सुधार होगा: शाह

भाजपा अध्यक्ष ने महात्मा मंदिर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि सभी सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित करते हैं तो पूरे देश की स्थिति में अपने आप सुधार आ जायेगा।

गांधीनगर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि यदि संसद के सभी सदस्य (सांसद) अपने निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो देश में अपने आप सुधार होगा। अपने गृह राज्य गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर आये शाह ने गरीबी उन्मूलन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने केवल बातें की है और गरीबों की स्थिति में सुधार करने के लिए कुछ भी नहीं किया। भाजपा अध्यक्ष ने यहां महात्मा मंदिर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि सभी सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित करते हैं तो पूरे देश की स्थिति में अपने आप सुधार आ जायेगा।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने नड्डा से मिल कर भाजपा को समर्थन की पेशकश की

उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं... इस सीट (उनकी गांधीनगर लोकसभा सीट) से पहले के सांसद अटल बिहारी वाजपेयी या लालकृष्ण आडवाणी रहे है, जो यहां पहले से ही एक मजबूत आधार बना चुके हैं। इससे एक सांसद के रूप में मेरा काम आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता हमेशा गांधीनगर सीट और इसके लोग रहेंगे। मेरा लक्ष्य देश में इसे सबसे अच्छा निर्वाचन क्षेत्र बनाना है। जब भी आपको मेरी जरूरत होगी, मैं आपके साथ रहूंगा। शाह ने यहां एक आश्रय गृह, एक एकीकृत कमान एवं नियंत्रण प्रतिष्ठान, तीन नव विकसित उद्यान और जल आपूर्ति एवं सड़क चौड़ीकरण योजनाओं समेत 400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखीं और उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में शाह ने गांधीनगर में मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को मकानों की चाबियां सौंपी। इसके अलावा उन्होंने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना कार्ड भी सौंपे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि केवल उनके जैसा नेता ही (आयुष्मान भारत जैसी) स्वास्थ्य योजना के बारे में सोच सकता था जिसका लाभ 50 करोड़ नागरिकों को मिला। शाह ने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत, लगभग 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। गरीब परिवार में जन्म लेने वाले व्यक्ति ही ऐसी योजना शुरू करने की सोच सकते हैं। नरेंद्र मोदी जी हमेशा गरीबों के बारे में सोचते हैं क्योंकि वह एक गरीब परिवार से थे।

इसे भी पढ़ें: PVR अनुपम में ताला लगाने पहुंचे शाहरुख, इमोशनल होकर पुरानी यादों को किया शेयर

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा कि कई वर्षों तक, कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ’ कहते हुए केवल बातें की लेकिन उन्होंने गरीबों को ही हटा दिया। यदि उन्होंने वास्तव में कुछ किया होता तो, हमें आज इस तरह की योजनाओं की शुरूआत नहीं करनी पड़ती।


तीखे बयान