गुरुवार, 5 दिसम्बर 2019 | समय 22:36 Hrs(IST)

महात्मा गांधी को लेकर आईएएस अधिकारी के ट्वीट पर विवाद, कांग्रेस ने की निलंबित करने की मांग

By LSChunav | Publish Date: 6/2/2019 6:20:15 PM
महात्मा गांधी को लेकर आईएएस अधिकारी के ट्वीट पर विवाद, कांग्रेस ने की निलंबित करने की मांग

अधिकारी ने विवाद खड़ा होने के बाद स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट किया कि यह महज व्यंग्य था और इसे तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेन्द्र अवहाद ने अधिकारी के निलंबन की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने रविवार को कहा, ट्वीट निंदनीय है। यह उनकी गिरी हुई सोच को दर्शाता है। इसी समय इन विचारों को रोकने की जरूरत है।

मुम्बई। कांग्रेस और राकांपा ने महात्मा गांधी को लेकर विवादित ट्वीट करने के लिये आईएएस अधिकारी को निलंबित करने की मांग की है। अधिकारी ने ट्वीट में महात्मा गांधी की प्रतिमा हटाने का अनुरोध करते हुए उनके हत्यारे नाथुराम गोडसे को धन्यवाद  दिया था। बृहन मुम्बई नगरपालिका की उप नगर आयुक्त निधि चौधरी ने ट्वीट कर पूरी दुनिया से महात्मा गांधी की प्रतिमाएं और भारतीय मुद्रा से उनकी तस्वीरें हटाने की मांग की थी। उन्होंने गोडसे को  धन्यवाद  भी दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने इस ट्वीट को हटा दिया।

इसे भी पढ़ें: NCP का बड़ा आरोप, कहा- यह सरकार केवल मोदी और शाह की है

अधिकारी ने विवाद खड़ा होने के बाद स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट किया कि यह महज व्यंग्य था और इसे  तोड़ मरोड़कर पेश  किया गया। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेन्द्र अवहाद ने अधिकारी के निलंबन की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने रविवार को कहा,  ट्वीट निंदनीय है। यह उनकी गिरी हुई सोच को दर्शाता है। इसी समय इन विचारों को रोकने की जरूरत है। 

इसे भी पढ़ें: पवार से मिले राहुल, राकांपा अध्यक्ष ने राहुल से अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील की

चव्हाण ने कहा कि सरकार को इस मुद्दे पर स्पष्ट रुख अपनाना चाहिये, जो इस बात से दिखाई देगा कि वह अधिकारी के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है। उन्होंने कहा,  सरकार को बताना चाहिये कि वह गांधी की विचारधारा के साथ है या गोडसे की।  इससे पहले शनिवार को राकांपा नेता जितेन्द्र अवहाद ने  अपनामजनक  ट्वीट करने और गोडसे को  महिमामंडित  करने के लिये चौधरी को निलंबित करने की मांग की थी। जितेन्द्र ने कहा था,  उन्होंने गांधीजी के बारे में अपमानजनक ट्वीट कर गोडसे को महिमामंडित किया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिये। 


Related Story

तीखे बयान