रविवार, 17 नवम्बर 2019 | समय 15:45 Hrs(IST)

370 रद्द करना हमारी मूल विचारधारा: मोदी के कदम को आडवाणी ने सराहा

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Aug 5 2019 2:49PM
370 रद्द करना हमारी मूल विचारधारा: मोदी के कदम को आडवाणी ने सराहा

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मैं सरकार के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले से खुश हूं और मेरा मानना है कि यह राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने की दिशा में एक साहसिक कदम है।

नई दिल्ली। मोदी सरकार के कार्यकाल-2 में जम्मू कश्मीर को लेकर लिए गए फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मैं सरकार के अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले से खुश हूं और मेरा मानना है कि यह राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने की दिशा में एक साहसिक कदम है।

इसे भी पढ़ें: 35ए पर आतंकवाद की भाषा बोल रही मुफ्ती को UAPA के तहत जेल भेज दिया जाना चाहिए: शिवसेना

इसी के साथ उन्होंने कहा कि जनसंघ के दिनों से ही धारा 370 को खत्म करना भाजपा की मूल विचारधारा का हिस्सा रहा है। आडवाणी ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी और जम्मू कश्मीर और लद्दाख में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए प्रार्थना की।

इसे भी पढ़ें: जाति, पंथ और धर्म की परवाह किए बगैर J&K की जनता प्रधानमंत्री के साथ हैं: भाजपा

गौरतलब है कि कई विपक्षी दलों के भारी विरोध के बीच सरकार ने राज्यसभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य से संविधान के अनुच्छेद 370 (1) के अलावा सभी खंडों को हटाने और राज्य का विभाजन जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के दो केंद्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया है । जम्मू कश्मीर केंद्र शासित क्षेत्र की अपनी विधायिका होगी जबकि लद्दाख बिना विधायिका वाला केंद्रशासित क्षेत्र होगा। 

Related Story

तीखे बयान