सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 | समय 13:59 Hrs(IST)

हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में सरकार को देना होगा कड़ा संदेश: अनुप्रिया पटेल

By LSChunav | Publish Date: 12/2/2019 5:32:30 PM
हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में सरकार को देना होगा कड़ा संदेश: अनुप्रिया पटेल

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस विषय को रखते हुए अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने हैदराबाद की घटना पर तेलंगाना सरकार के रवैये को दुखद बताया और कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने फास्ट ट्रैक अदालत के गठन की घोषणा में तीन दिन लगा दिये।

नयी दिल्ली। सत्तारूढ़ राजग में सहयोगी अपना दल (एस) ने हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने में राज्य सरकारें और यहां तक कि केंद्र सरकार भी पूरी तरह नाकाम रही हैं और इस मामले में सरकार को कड़ा संदेश देना होगा।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ DCW चीफ मालीवाल ने खोला मोर्चा, कल से करेंगी आमरण अनशन

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस विषय को रखते हुए अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने हैदराबाद की घटना पर तेलंगाना सरकार के रवैये को दुखद बताया और कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने फास्ट ट्रैक अदालत के गठन की घोषणा में तीन दिन लगा दिये। उन्होंने कहा कि देश में बार-बार दुष्कर्म और निर्मम हत्याओं की घटनाएं घटती हैं और हर बार सदन इन पर चर्चा करता है तथा एक आवाज में खड़ा होकर मांग करता है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर रोक लगे।

इसे भी पढ़ें: नायडू ने दोषियों द्वारा आगे अपील करने, दया याचिका देने के चलन की समीक्षा करने की जरुरत रेखांकित की

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य राज्यमंत्री रहीं पटेल ने कहा, ‘‘लेकिन कहीं ना कहीं मुझे लगता है कि हमारी राज्य सरकारें और यहां तक कि केंद्र सरकार भी इस मामले में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। हम देश की आधी आबादी को सुरक्षित रखने में सक्षम हैं, यह कड़ा संदेश हम नहीं दे पा रहे हैं।’’ उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि इस मामले में कड़ा संदेश देने की जरूरत है।


Related Story

तीखे बयान