शुक्रवार, 29 मई 2020 | समय 16:58 Hrs(IST)

पुलिस पर गृह मंत्रालय सख्त, खुफिया अलर्ट के बावजूद नहीं रोक पाई थी हिंसा: सूत्र

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 3/6/2020 11:54:54 AM
पुलिस पर गृह मंत्रालय सख्त, खुफिया अलर्ट के बावजूद नहीं रोक पाई थी हिंसा: सूत्र

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाकों में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार कई पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई कर सकती है। बता दें कि गृह मंत्रालय के पास हिंसा से जुड़ी हुई जो रिपोर्ट प्राप्त हुई है उसको लेकर जांच के आदेश दे सकती है।

नयी दिल्ली। दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाकों में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार कई पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई कर सकती है। साथ ही साथ उनका तबादला भी हो सकता है। बता दें कि गृह मंत्रालय के पास हिंसा से जुड़ी हुई जो रिपोर्ट प्राप्त हुई है उसको लेकर जांच के आदेश दे सकती है।

इसे भी पढ़ें: गांधी प्रतिमा के समक्ष निलंबित सांसदों का प्रदर्शन, राहुल भी रहे मौजूद

सूत्रों ने बताया कि खुफिया रिपोर्ट्स होने के बावजूद भी दिल्ली पुलिस स्थिति को नहीं संभाल पाई। यहां तक की शुरुआत में पुलिस काफी लाचार दिखाई दी। साथ ही साथ रिपोर्ट में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन का भी जिक्र किया गया। जिसमें कहा गया कि पुलिस महिलाओं को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे से नहीं हटा पाई।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या में हुआ इजाफा, अबतक कुल 44 लोगों की गई जान

इन तमाम घटनाक्रमों से गृह मंत्रालय काफी खफा नजर आ रहा है। साथ ही सूत्र ने बताया कि होली के बाद गृह मंत्रालय संसद में हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के बारे में जानकारी दे सकती है।

इसे भी देखें: दिल्ली हिंसा पर ग्राउंड जीरो से पड़ताल, जलकर खाक हुए कई घर 


Related Story

तीखे बयान