बुधवार, 13 नवम्बर 2019 | समय 18:44 Hrs(IST)

शाह ने अयोध्या पर SC के फैसले का किया स्वागत, बोले- इस कानूनी विवाद को मिला अंतिम रूप

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Nov 9 2019 12:19PM
शाह ने अयोध्या पर SC के फैसले का किया स्वागत, बोले- इस कानूनी विवाद को मिला अंतिम रूप

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दशकों से चले आ रहे श्री राम जन्मभूमि के इस कानूनी विवाद को आज इस निर्णय से अंतिम रूप मिला है।

नई दिल्ली। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूं कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या Live: रामलला की जीत, विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को मिली

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि दशकों से चले आ रहे श्री राम जन्मभूमि के इस कानूनी विवाद को आज इस निर्णय से अंतिम रूप मिला है। मैं भारत की न्याय प्रणाली व सभी न्यायमूर्तियों का अभिनन्दन करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि श्री राम जन्मभूमि कानूनी विवाद के लिए प्रयासरत; सभी संस्थाएं, पूरे देश का संत समाज और अनगिनत अज्ञात लोगों जिन्होंने इतने वर्षों तक इसके प्रयास किया मैं उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूँ।

इसे भी पढ़ें: गोविंदाचार्य ने राम जन्मभूमि आंदोलन की सफलता का श्रेय अशोक सिंघल और लालकृष्ण आडवाणी को दिया

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित स्थल राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते हुये केन्द्र सरकार को निर्देश दिया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही मस्जिद के निर्माण के लिए पांच एकड़ भूमि आवंटित की जाए।


Related Story

तीखे बयान