रविवार, 23 फरवरी 2020 | समय 08:57 Hrs(IST)

ट्रंप से झुग्गियां छिपाने के लिए बनाई जा रही ऊंची-ऊंची दीवारें

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 2/14/2020 12:57:41 PM
ट्रंप से झुग्गियां छिपाने के लिए बनाई जा रही ऊंची-ऊंची दीवारें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की बात कही। उन्होंने यह अपने स्टेट ऑफ दि यूनियन भाषण के दौरान कहा। लेकिन दीवार का नजारा तो हमें हमारे देश में देखने को मिल गया। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

अहमदाबाद। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की बात कही। उन्होंने यह अपने स्टेट ऑफ दि यूनियन भाषण के दौरान कहा। लेकिन दीवार का नजारा तो हमें हमारे देश में देखने को मिल गया। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें: विदेशी नेताओं के साथ राष्ट्रपति की बातचीत सुनने पर रोक लगा सकते हैं ट्रंप

2 दिवसीय ट्रंप का दौरा दिल्ली और गुजरात में बीतेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के बीच के रास्ते को सही कर रही है। हालांकि इसी रास्ते के बीच में झुग्गियां पड़ती हैं और ट्रंप इन झुग्गियों को न देखें इसके लिए झुग्गी झोपड़ियों के आगे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन दीवार बना रही है।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप के दौरे के दौरान माकपा करेगी विरोधी प्रदर्शन: येचुरी

बता दें कि म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा किए जा रहे इस निर्माण कार्य से झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग काफी नाराज हैं। वहां रहने वाले एक युवक ने बताया कि अगर इतनी ही समस्या थी तो दीवार बनाने की जगह यहां की गरीबी समाप्त करने के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए थे।


Related Story

तीखे बयान