बुधवार, 24 जुलाई 2019 | समय 08:27 Hrs(IST)

योगी ने GST को बताया ''एक भारत, श्रेष्ठ भारत'' की दिशा में उठाया गया कदम

By LSChunav | Publish Date: Jul 2 2019 8:11AM
योगी ने GST को बताया ''एक भारत, श्रेष्ठ भारत'' की दिशा में उठाया गया कदम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद ‘ई-वे बिल’ को लेकर व्यापारियों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि जीएसटी व्यवस्था ने प्रधानमंत्री की ‘डिजिटल इण्डिया’ की संकल्पना को साकार किया है। यह प्रधानमंत्री के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना साकार करने की दिशा में उठाया गया बड़ा कदम है। मुख्यमंत्री सोमवार को यहां केन्द्रीय जीएसटी एवं प्रदेश के वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जीएसटी द्वितीय स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद ‘ई-वे बिल’ को लेकर व्यापारियों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। सोमवार को जारी हुये ‘ई-वे बिल कलेक्शन’एप के माध्यम से उनकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी लागू होने के पश्चात उत्तर प्रदेश का कर राजस्व लगातार बढ़ा है। इसमें अभी भी बढ़ोत्तरी की काफी सम्भावनाएं हैं। 

इसे भी पढ़ें: योगी को चुनौती देने से पहले वोट अंतर कम करने पर ध्यान दें प्रियंका

मुख्यमंत्री ने कहा कि टेक्नोलॉजी के माध्यम से आम नागरिक के जीवन में क्रान्तिकारी परिवर्तन लाया जा सकता है। प्रदेश सरकार ने तकनीक के प्रयोग से खाद्यान्न वितरण की प्रभावी व्यवस्था लागू की है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के तहत कोई भी वैध राशन कार्ड धारक ‘ई-पास’ मशीन के माध्यम से किसी भी राशन वितरण की दुकान से राशन प्राप्त कर सकता है। यह व्यवस्था ‘एक प्रदेश एक राशन कार्ड’ की भांति है। इसके लागू होने से जहां एक ओर सभी पात्र व्यक्तियों को राशन उपलब्ध हो रहा है, वहीं इससे राज्य सरकार को 120 करोड़ रुपए की बचत भी हो रही है।


Related Story

तीखे बयान