गुरुवार, 2 अप्रैल 2020 | समय 21:20 Hrs(IST)

बजट में आर्थिक माहौल को और बेहतर बनाने के प्रावधान करेगी सरकार: गहलोत

By LSChunav | Publish Date: 2/7/2020 4:52:32 PM
बजट में आर्थिक माहौल को और बेहतर बनाने के प्रावधान करेगी सरकार: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार अपने आगामी बजट में ऐसे प्रावधान करेगी कि राज्य में आर्थिक माहौल और बेहतर हो सके। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए हर पहलू पर काम कर रही है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार अपने आगामी बजट में ऐसे प्रावधान करेगी कि राज्य में आर्थिक माहौल और बेहतर हो सके। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए हर पहलू पर काम कर रही है। प्रदेश का आर्थिक वातावरण और बेहतर बन सके इसके लिए आगामी बजट में उचित प्रावधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें उद्योग जगत के सुझाव महत्वपूर्ण होंगे।

इसे भी पढ़ें: अशोक गहलोत ने आम बजट के बताया निराशाजनक

गहलोत शुक्रवार को यहां राज्य स्तरीय कर परामर्शदात्री समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि पूरा देश आर्थिक मंदी के हालातों का सामना कर रहा है, ऐसे में उद्योग जगत की बड़ी भूमिका है कि वे ऐसे सुझाव दें जिनसे देश की अर्थव्यवस्था को गति मिल सके। उन्होंने कहा कि जीएसटी में राजस्व संग्रहण आशानुरूप न होने के कारण राज्यों को मिलने वाले करों के हिस्से में कमी आई है। साथ ही विभिन्न योजनाओं में मिलने वाले अनुदान में भी केन्द्र सरकार ने कटौती की है जिसका असर प्रदेश के विकास पर पड़ रहा है। ऐसे हालात में औद्योगिक विकास से राज्य की समृद्धि बढे़गी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण नीतियां, कानून व योजनाएं लागू की हैं जिससे प्रदेश में औद्योगिक वातावरण बदला है। आने वाले बजट में भी उद्योग जगत का पूरा ख्याल रखा जाएगा। बैठक में विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बजट को लेकर अपने सुझाव दिए। उन्होंने एक स्वर में कहा कि विपरीत आर्थिक हालातों के बावजूद राज्य सरकार ने विगत एक वर्ष में उद्योगों को पर्याप्त सम्बल प्रदान किया है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने नेशनल रजिस्टर ऑफ अनएम्प्लॉयमेंट पोस्टर का किया विमोचन

बैठक में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, विभिन्न विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, शासन सचिव व बड़ी संख्या में औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: Budget 2020 से लोगों को कितना होगा फायदा, आम बजट के बारे में क्या सोचता है देश


Related Story

तीखे बयान