मंगलवार, 18 फरवरी 2020 | समय 00:56 Hrs(IST)

रोजगार सृजन के लिए खादी ग्रामोद्योग पर दिया जा रहा ध्यान: गडकरी

By LSChunav | Publish Date: 2/12/2020 5:20:58 PM
रोजगार सृजन के लिए खादी ग्रामोद्योग पर दिया जा रहा ध्यान: गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार ग्रामीण एवं जनजातीय क्षेत्रों में रोजगार सृजन को बढ़ावा देने तथा लोगों की क्रयशक्ति बेहतर बनाने के लिये खादी एवं ग्रामोद्योग पर ध्यान दे रही है। गडकरी ने कहा कि उन्हें आने वाले समय में लोगों के बीच स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ने से शहद की व्यापक मांग आने का अनुमान है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार ग्रामीण एवं जनजातीय क्षेत्रों में रोजगार सृजन को बढ़ावा देने तथा लोगों की क्रयशक्ति बेहतर बनाने के लिये खादी एवं ग्रामोद्योग पर ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान अनुकूल नीतियों के जरिये कृषि, ग्रामीण एवं जनजातीय क्षेत्रों में रोजगार सृजन करने तथा लोगों की क्रय शक्ति बेहतर बनाने के लिये शहद, कुल्हड़, बांस, मछली पालन समेत ग्रामोद्योगों पर है।

इसे भी पढ़ें: तीन साल में तैयार हो जाएगा दिल्ली-मुंबई राजमार्ग, 280 किमी कम हो जाएगी दूरी: गडकरी

सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग तथा सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम मंत्री ने कहा कि इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिये देशभर के 115 पिछड़े जिलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। गडकरी ने कहा कि उन्हें आने वाले समय में लोगों के बीच स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता बढ़ने से शहद की व्यापक मांग आने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि शहद के सैशे, बिस्कुट, चॉकलेट आदि जैसे उत्पादों के बाजार का लाभ अभी तक उठाया नहीं गया है, रोजगार सृजन के लिये इनका लाभ उठाया जा सकता है।


Related Story

तीखे बयान