शनिवार, 19 अक्तूबर 2019 | समय 17:28 Hrs(IST)

कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल ने दी दोपहर तक की मोहलत

By LSChunav | Publish Date: Jul 19 2019 8:55AM
कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल ने दी दोपहर तक की मोहलत

राज्यपाल ने सदन में इस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित होने को ध्यान में रखते हुए समय सीमा दी।

बेंगलुरु। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से विधानसभा में शुक्रवार अपराह्न डेढ़ बजे से पहले बहुमत साबित करने को कहा। उन्होंने कहा कि 15 सत्तारूढ़ विधायकों के इस्तीफे और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने से ‘‘प्रथमदृष्या’’ लगता है कि सदन में कुमारस्वामी ने विश्वास खो दिया है। सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(से) के एक वर्ग के बागी होने की पृष्ठभूमि में कुमारस्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। राज्यपाल ने सदन में इस प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित होने को ध्यान में रखते हुए समय सीमा दी।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक की परिस्थिति देख सुरजेवाला ने पूछा सवाल, व्हिप जारी किए बिना शक्ति परीक्षण है मुमकिन ?

वाला ने कुमारस्वामी को लिखे एक पत्र में कहा कि मुझे सूचित किया गया है कि सदन की कार्यवाही आज स्थगित हो गई है। इन परिस्थितियों में मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप सदन में कल (शुक्रवार) अपराह्न डेढ बजे तक या इससे पहले बहुमत साबित करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जदसे के 15 विधायकों का इस्तीफा और दो निर्दलियों द्वारा सरकार से समर्थन वापिस लेना और अन्य परिस्थितियां ‘‘प्रथमदृष्ट्या’’ इस ओर इशारा करती हैं कि मुख्यमंत्री ने सदन में बहुमत या विश्वास खो दिया है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: कल तक के लिए स्थगित हुई विधानसभा, धरने पर भाजपा के विधायक

कुमारस्वामी की कैबिनेट के मंत्री डी के शिवकुमार ने मुख्यमंत्री को राज्यपाल का पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष सदन का संचालन कर रहे हैं। ऐसे समय में जब राज्यपाल के कार्यालय के जरिए भाजपा मित्र दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें विधायकों को चर्चा करने का अवसर देना होगा। में हिस्सा लेने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।


Related Story

तीखे बयान