सोमवार, 19 अगस्त 2019 | समय 02:48 Hrs(IST)

सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण करना हमारी प्राथमिकता है: राजनाथ सिंह

By LSChunav | Publish Date: Aug 3 2019 7:34PM
सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण करना हमारी प्राथमिकता है: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं यह दोहराना चाहुंगा कि सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण हमारी प्राथमिकता है। हम केवल स्वदेशीकरण के जरिए सेना की सभी जरुरतों को पूरा करना चाहते हैं।

हैदराबाद। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण करना और सिर्फ स्वदेशीकरण के जरिए इनकी सभी जरुरतों को पूरा करना सरकार की प्राथमिकता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं यह दोहराना चाहुंगा कि सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण हमारी प्राथमिकता है। हम केवल स्वदेशीकरण के जरिए सेना की सभी जरुरतों को पूरा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उपकरणों का आयात तभी किया जाएगा, जब उनके महत्वपूर्ण होने और देश में उन्हें नहीं बनाए जाने की स्थिति होगी। अन्यथा, सरकार चाहती है कि सभी हथियार देश में ही बने।

इसे भी पढ़ें: हमसे आमने-सामने की लड़ाई नहीं लड़ सकता पाकिस्तान: राजनाथ सिंह

उन्होंने रक्षा क्षेत्र की पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम) भारत डायनामिक्स लिमिटेड (बीडीएल) के स्वर्ण जयंती समारोह में यह कहा। रक्षा मंत्री ने कहा कि रक्षा क्षेत्र प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के जरिए देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। सिंह ने देश की रक्षा उत्पादन क्षमताओं में बीडीएल की भूमिका की सराहना की और पीएसयू को सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।


Related Story

तीखे बयान