गुरुवार, 23 जनवरी 2020 | समय 20:44 Hrs(IST)

नोट पर मां लक्ष्मी की तस्वीर छापने से रुपए में होगा सुधार: सुब्रमण्यम स्वामी

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 1/16/2020 10:38:29 AM
नोट पर मां लक्ष्मी की तस्वीर छापने से रुपए में होगा सुधार: सुब्रमण्यम स्वामी

भारतीय अर्थव्यवस्था के गिरते आंकड़ों को लेकर राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक अजीबोगरीब सलाह दी है। उन्होंने भारतीय मुद्रा के हालातों को सुधारने के लिए नोट में मां लक्ष्मी की तस्वीर छापने की बात कही है।

नयी दिल्ली। भारतीय अर्थव्यवस्था के गिरते आंकड़ों को लेकर राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक अजीबोगरीब सलाह दी है। उन्होंने भारतीय मुद्रा की कीमत को सुधारने के लिए नोट में मां लक्ष्मी की तस्वीर छापने की बात कही है।बुधवार को खंडवा में एक कार्यक्रम से इतर स्वामी ने कहा कि देश की करेंसी को सुधारने के लिए धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर लगाई जा सकती है, इससे भारतीय करेंसी में सुधार हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी की सलाह, लक्ष्मी जी का चित्र नोटों पर छापे केन्द्र सरकार

आपको बता दें कि पत्रकार ने सुब्रमण्यम स्वामी से डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए की हालात पर सवाल पूछा था। तब उन्होंने लक्ष्मी माता की तस्वीर छापने की वकालत की। इस दौरान उन्होंने इंडोनेशिया की करेंसी में छपी हुई भगवान गणेश की तस्वीर का भी जिक्र किया। तस्वीर छापने के सवाल पर स्वामी ने कहा कि इस पर तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जवाब दे सकते हैं। जहां तक मेरी बात है तो मैं इसके पक्ष में हूं। भगवान गणेश बाधाओं को दूर करते हैं।


Related Story

तीखे बयान