शुक्रवार, 22 नवम्बर 2019 | समय 21:01 Hrs(IST)

प्रदूषण का स्तर घटने पर बोले केजरीवाल, यह देखकर खुशी मिली

By LSChunav | Publish Date: 11/7/2019 8:36:20 AM
प्रदूषण का स्तर घटने पर बोले केजरीवाल, यह देखकर खुशी मिली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम 2.5 (हवा में तैरते 2.5 माइक्रोमीटर से कम व्यास के कण) ...39, पीएम 10 ...96 था।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी है कि प्रदूषण का स्तर नीचे आया है लेकिन यह सुनिश्वित करने के लिए भी प्रयास करने होंगे कि इसमें कोई वृद्धि नहीं हो। बुधवार को मध्यम दर्जे की हवा के कारण प्रदूषण स्तर और कम हुआ। मौसम विशेषज्ञों को आशंका है कि रात के समय में आसमान में बादल छाने और हल्की बूंदा बांदी से वायु गुणवत्ता खराब हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को लगाई फटकार, कहा- क्या प्रदूषण की वजह से लोगों को इसी तरह मरने देंगे

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि आज दोपहर दो बजे पीएम 2.5(हवा में तैरते 2.5 माइक्रोमीटर से कम व्यास के कण) ...39, पीएम 10 ..96 था। मुझे खुशी है कि प्रदूषण का स्तर कम हो रहा है। हमें अपने प्रयास जारी रखने होंगे ताकि आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोतरी नहीं हो। उन सभी के आभारी हैं जिन्होंने इसमें कमी लाने में मदद की। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण रोकथाम उपायों के तहत सम..विषम योजना के तीसरे संस्करण को लागू किया है। 12 दिवसीय यह अभियान चार नवम्बर से शुरू किया गया। शाम सात बजे शहर का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 217 था जो खराब श्रेणी में आता है। कई स्थानों पर प्रदूषण का स्तर ‘‘मध्यम’’ श्रेणी में आ गया।


Related Story

तीखे बयान