शुक्रवार, 5 जून 2020 | समय 21:25 Hrs(IST)

7 महीने बाद रिहा हुए फारुक अब्दुल्ला, बोले- इजाजत मिली तो संसद जाऊंगा

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 3/13/2020 1:39:09 PM
7 महीने बाद रिहा हुए फारुक अब्दुल्ला, बोले- इजाजत मिली तो संसद जाऊंगा

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को जनसुरक्षा कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया था। फिलहाल सरकार ने नजरबंदी समाप्त करने का आदेश दे दिया है।

नयी दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को जनसुरक्षा कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया था। फिलहाल सरकार ने नजरबंदी समाप्त करते हुए फारुक अब्दुल्ला को रिहा कर दिया है। रिहाई के तुरंत बाद अब्दुल्ला ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर मुझे इजाजत मिलती है तो मैं संसद जाऊंगा और वहां पर कश्मीर की बात करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उम्मीद है बाकी नेताओं की नजरबंदी जल्द ही खत्म होगी।

इसे भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला की PSA के तहत नजरबंदी, SC ने कहा- यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला

5 अगस्त को केंद्र सरकार ने धारा 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त करने का फैसला लिया था, जिसके बाद 15 सितंबर से फारुक अब्दुल्ला को नजरबंद थे। हालांकि फारुक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सरकार ने रिहा नहीं किया है। 

सभी नेताओं के रिहा होने के बाद भविष्य के बारे में कोई निर्णय ले सकूंगा: अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला ने हिरासत से रिहा होने के बाद शुक्रवार को उन सांसदों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उनकी रिहाई के लिए लड़ाई लड़ी और कहा कि सारे नेताओं के रिहा होने के पश्चात ही वह भविष्य के बारे में कोई निर्णय ले पाएंगे। अब्दुल्ला ने कहा,‘‘ मैं आजाद हूं....उम्मीद है कि बाकी नेता भी जल्द रिहा हो जाएंगे। सभी सांसदों का आभार जिन्होंने मेरी आज़ादी के लिए लड़ाई लड़ी। भविष्य के बारे में कोई निर्णय तभी ले सकूंगा जब सारे नेता रिहा हो जाएंगे।’’


Related Story

तीखे बयान