सोमवार, 19 अगस्त 2019 | समय 03:31 Hrs(IST)

क्या सच में नजरबंद थे फारूक अब्दुल्ला ? सामने आकर दिया ये बड़ा बयान

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Aug 6 2019 4:49PM
क्या सच में नजरबंद थे फारूक अब्दुल्ला ? सामने आकर दिया ये बड़ा बयान

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे घर से बाहर निकलने नहीं दिया गया, यहां तक की अस्पताल भी नहीं जाने दिया। लेकिन जब मैंने गृहमंत्री का बयान सुना तो घर से बाहर निकला।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला को लेकर चल रहे सस्पेंस आज थम गया। लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है, वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं। शाह ने यह बयान दिया ही था कि संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अब्दुल्ला ने सरकार पर सीधा आरोप मढ़ दिया कि उन्हें नजरबंद किया गया था।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर देश का आंतरिक विषय है या द्विपक्षीय मामला: अधीर रंजन चौधरी

अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे घर से बाहर निकलने नहीं दिया गया, यहां तक की अस्पताल भी नहीं जाने दिया। लेकिन जब मैंने गृहमंत्री का बयान सुना तो घर से बाहर निकला। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि मैं देश से कहना चाहता हूं कि मुझे नजरबंद किया गया था। मैं घर से निकल नहीं सकता था, कहीं भी जा नहीं सकता था। इसी बीच जब उनसे संवाददाताओं ने उमर अब्दुल्ला को लेकर सवाल किया तो उन्होंने बताया कि उमर को हरिनिवास गेस्ट हाउस में रखा गया हैं और उनसे किसी को भी नहीं मिलने दिया जा रहा। 

इसे भी पढ़ें: फारूख अब्दुल्ला पर चल रहे सस्पेंस को शाह ने किया खत्म, कहा- नहीं किया गया गिरफ्तार

गौरतलब है कि आज सदन में राकांपा की सुप्रिया सुले द्वारा फारूक अब्दुल्ला के सदन में उपस्थित नहीं होने का जिक्र किया गया और कहा कि आज वह (फारूख) सदन में नहीं हैं, उनकी आवाज नहीं सुनी जा सकी।  


Related Story

तीखे बयान