मंगलवार, 18 फरवरी 2020 | समय 01:23 Hrs(IST)

एग्जिट पोल में AAP की बड़ी जीत का अनुमान, केजरीवाल फिर बन सकते हैं मुख्यमंत्री

By LSChunav | Publish Date: 2/8/2020 6:56:49 PM
एग्जिट पोल में AAP की बड़ी जीत का अनुमान, केजरीवाल फिर बन सकते हैं मुख्यमंत्री

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद आए तकरीबन सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत का अनुमान लगाया गया है। ‘न्यूज एक्स’ की ओर से जारी एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 50 से 56 सीटें और भाजपा को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद आए तकरीबन सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) की बड़ी जीत का अनुमान लगाया गया है। ‘न्यूज एक्स’ की ओर से जारी एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 50 से 56 सीटें और भाजपा को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। इसमें कांग्रेस का खाता नहीं खुलने का अनुमान लगाया गया है। ‘रिपब्लिक टीवी’ के एग्जिट पोल बात आप 48-61, भाजपा 9-21 और कांग्रेस 0-1 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली का विधानसभा चुनाव सम्पन्न, साढ़े छह बजे तक 54 फीसदी से अधिक मतदान

इसी तरह ‘टाइम्स नाउ’ के एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 44 और भाजपा को 26 सीटें मिल सकती हैं। ‘टीवी9-सिसरो’ के एग्जिट पोल के अनुसार आप को 54 , भाजपा 15 और कांग्रेस को एक सीट मिलने के आसार हैं। गौरतलब है कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। मतगणना 11 फरवरी को होगी।

मनोज तिवारी ने दिल्ली के एग्जिट पोल को नकारा, किया-भाजपा के 48 सीट जीतने का दावा

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने चुनाव बाद के सर्वेक्षणों (एग्जिट पोल) को नकारते हुए शनिवार को दावा किया कि भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव में 48 सीट जीतेगी। वहीं, पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज देर शाम दिल्ली के सातों लोकसभा सांसदों और अन्य नेताओं से मिल सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘शाह 70 विधानसभा सीटों पर मतदान के बारे में फीडबैक लेने के लिए सांसदों और अन्य नेताओं से मिलेंगे।’’ तिवारी ने ट्वीट किया कि एग्जिट पोल ‘‘फेल’’ होंगे। भाजपा 48 सीट जीतेगी और दिल्ली में सरकार बनाएगी...कृपया ईवीएम पर आरोप मढ़ने का बहाना न ढूंढ़ें। दिल्ली विधानसभा चुनाव के आज शाम आए एग्जिट पोल से संकेत मिलता है कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी भाजपा के संभावित उभार के बावजूद आसानी से जीत हासिल करेगी।


Related Story

तीखे बयान