बुधवार, 12 अगस्त 2020 | समय 03:34 Hrs(IST)

शिवसेना को लगा झटका, पूर्व विधायक हर्षवर्धन जाधव और प्रकाश महाजन MNS में लौटे

By LSChunav | Publish Date: 2/8/2020 6:04:32 PM
शिवसेना को लगा झटका, पूर्व विधायक हर्षवर्धन जाधव और प्रकाश महाजन MNS में लौटे

शिवसेना के पूर्व विधायक हर्षवर्धन जाधव और दिवंगत भाजपा नेता प्रमोद महाजन के भाई प्रकाश महाजन शनिवार को औपचारिक रूप से राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में लौट आए। जाधव और महाजन ने ठाकरे के दादर निवास पर मनसे की सदस्यता ली।

मुंबई। शिवसेना के पूर्व विधायक हर्षवर्धन जाधव और दिवंगत भाजपा नेता प्रमोद महाजन के भाई प्रकाश महाजन शनिवार को औपचारिक रूप से राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) में लौट आए। जाधव और महाजन ने ठाकरे के दादर निवास पर मनसे की सदस्यता ली। वर्ष 2009 में मनसे के टिकट पर औरंगाबाद जिले के कन्नड विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए जाधव ने कहा कि वह पार्टी में वापसी से खुश हैं। 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना को हिंदुत्व से दूर ले जा रही कांग्रेस, BJP ने कहा- मनसे भर रही खाली जगह

उन्होंने कहा कि ठाकरे के हिन्दुत्व के साथ होने की वजह से वह यह कदम उठाने के लिए प्रेरित हुए। जाधव ने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से पार्टी का जनाधार (औरंगाबाद जिले में) बढ़ाने के लिए काम करूंगा। हम निश्चित तौर पर औरंगाबाद नगर निगम का चुनाव जीतेंगे।’’ उन्होंने औरंगाबाद से शिवसेना के पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह भविष्य में कभी भी लोकसभा चुनाव नहीं जीत सकेंगे। 

उल्लेखनीय है कि जाधव ने 2019 लोकसभा चुनाव में औरंगाबाद से बतौर निर्दलीय किस्मत आजमाई थी और उन्हें करीब तीन लाख मत मिले थे। जाधव को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) प्रत्याशी इम्तियाज जलील से खैरे को मिली हार के लिए जिम्मेदार माना जाता है जो महज 4,492 मतों के मामूली अंतर से हारे थे। 

इसे भी पढ़ें: राज ठाकरे पर उद्धव का पलटवार, बोले- मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है

महाजन ने इस मौके पर कहा कि राज ठाकरे ही एकमात्र नेता है जो शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के बाद हिंदुत्व के मुद्दे को आगे ले जा सकते हैं। मनसे में औपचारिक वापसी के बाद उन्होंने कहा, ‘‘जब हिंदुत्व को उनकी जरूरत है तब राज ठाकरे हिंदुत्व के नायक के रूप में उभरेंगे। 


Related Story

तीखे बयान