गुरुवार, 20 जून 2019 | समय 11:29 Hrs(IST)

चुनाव आयोग की ऑनलाइन सेवाओं में आयीं शुरुआती दिक्कतें

By LSChunav | Publish Date: May 23 2019 12:16PM
चुनाव आयोग की ऑनलाइन सेवाओं में आयीं शुरुआती दिक्कतें

उल्लेखनीय है कि आयोग ने मतगणना की तैयारियों के मद्देनजर मोबाइल एप ‘वोटर हेल्पलाइन’ की जोरशोर से शुरुआत की थी। इसके अलावा आयोग की वेबसाइट पर भी चुनाव परिणाम के लिये अलग पेज बनाया गया था।

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने ऑनलाइन सेवाओं के तहत मोबाइल एप, वेबसाइट और सोशल मीडिया पर मतगणना के रुझान और परिणाम जानने के व्यापक इंतजाम किये थे लेकिन बृहस्पतिवार को मतगणना आरंभ होते ही इन इंतजामों ने जवाब देना शुरु कर दिया।  सुबह आठ बजे मतगणना शुरु होने पर आयोग की वेबसाइट हैंग होने लगी वहीं मोबाइल एप ने भी जवाब दे दिया। मोबाइल एप और वेबसाइट से जुड़ी आयोग की सोशल मीडिया अपडेट सेवायें भी इससे सीधे प्रभावित हुयीं। 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव परिणाम के रुझान के अनुसार सेंसेक्स पहली बार 40,000 अंक के हुआ पार

उल्लेखनीय है कि आयोग ने मतगणना की तैयारियों के मद्देनजर मोबाइल एप ‘वोटर हेल्पलाइन’ की जोरशोर से शुरुआत की थी। इसके अलावा आयोग की वेबसाइट पर भी चुनाव परिणाम के लिये अलग पेज बनाया गया था। मतगणना शुरु होने के लगभग 40 मिनट तक आयोग की ये सेवायें तकनीकी खराबियों का शिकार रहीं।
 
आयोग की प्रवक्ता ने विभाग की ऑनलाइन सेवाओं में तकनीकी खामियों की बात स्वीकारते हुये बताया कि आयोग की तकनीकी इकाई के विशेषज्ञों ने समय रहते शुरुआती दिक्कतों को दूर कर दिया। तकरीबन नौ बजे से एप और वेबसाइट पर मतगणना के रुझान अपडेट होना शुरु हो गये। 

Related Story

तीखे बयान