बुधवार, 26 जून 2019 | समय 07:05 Hrs(IST)

मेट्रो मैन श्रीधरन की आशंकाओं को आप ने किया खारिज, कहा- नहीं होगा मैट्रो को नुकसान

By LSChunav | Publish Date: Jun 14 2019 8:19PM
मेट्रो मैन श्रीधरन की आशंकाओं को आप ने किया खारिज, कहा- नहीं होगा मैट्रो को नुकसान

श्रीधरन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर मेट्रो में महिलाओं को मुफ़्त यात्रा सुविधा देने की दिल्ली सरकार की पहल को दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के लिए नुक़सानदायक बताते हुए इसकी जगह सब्सिडी की राशि सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जमा करने का सुझाव दिया है।

नयी दिल्ली। आप ने महिलाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा का लाभ देने से मेट्रो रेल की कार्यक्षमता प्रभावित होने और मेट्रो को नुकसान होने की दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रबंध निदेशक ई. श्रीधरन की आशंका को निराधार बताते हुये कहा है कि इस सुविधा पर होने वाले खर्च का वहन दिल्ली सरकार करेगी। उल्लेखनीय है कि श्रीधरन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर मेट्रो में महिलाओं को मुफ़्त यात्रा सुविधा देने की दिल्ली सरकार की पहल को दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) के लिए नुक़सानदायक बताते हुए इसकी जगह सब्सिडी की राशि सीधे महिलाओं के बैंक खाते में जमा करने का सुझाव दिया है। 

इसे भी पढ़ें: महिलाओं की फ्री मेट्रो यात्रा से चिंतित श्रीधरन ने PM मोदी को लिखा पत्र

दिल्ली में सत्तारूढ़ आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि इस बारे में श्रीधरन और दिल्ली सरकार के दृष्टकोंण में अंतर है। उन्होंने कहा, ‘श्रीधरन का विचार है कि दिल्‍ली मेट्रो में महिलायें मुफ्त में सफर करेंगी तो इससे डीएमआरसी को नुकसान होगा और उसकी कार्यक्षमता घटेगी। मैं श्रीधरन जी को यह बताना चाहता हूं कि दिल्‍ली मेट्रो को इसमें एक रुपये का भी नुकसान नहीं होगा।’

इसे भी पढ़ें: एक तरफ मेट्रो फ्री तो दूसरी ओर ऑटो का किराया बढ़ाकर गुमराह कर रहे हैं केजरीवाल

भारद्वाज ने कहा कि मेट्रो में महिलाओं के किराये का दिल्‍ली सरकार मेट्रो प्रबंधन को भुगतान करेगी। इसलिये मेट्रो की कार्यक्षमता और यात्रा की गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने महिला यात्रियों के किराये की एकमुश्त राशि सीधे बैंक खाते में सरकार द्वारा जमा कराने के श्रीधरन के सुझाव में व्यवहारिक खामियां बताते हुये कहा कि इसका आंकलन करना व्यवहारिक नहीं है कि एक महिला औसतन महीने में कितनी यात्रा करती है। 


Related Story

तीखे बयान