शनिवार, 19 अक्तूबर 2019 | समय 17:49 Hrs(IST)

मोदी को ''भारत का पिता'' कहकर ट्रंप ने किया महात्मा गांधी का अपमान: जयराम रमेश

By LSChunav | Publish Date: Sep 26 2019 9:45AM
मोदी को ''भारत का पिता'' कहकर ट्रंप ने किया महात्मा गांधी का अपमान: जयराम रमेश

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के एक बयान का हवाला देते हुए जयराम रमेश ने कहा कि मैं (मोदी की) इस सराहना पर गौरवान्वित नहीं हूं।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  भारत का पिता कहना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के एक बयान का हवाला देते हुए रमेश ने ट्वीट किया कि मैं (मोदी की) इस  सराहना  पर गौरवान्वित नहीं हूं। मेरा मानना है कि यह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान है। 

इसे भी पढ़ें: मोदी को देश का पिता कहने पर ट्रंप पर भड़के ओवैसी, बोले- अमेरिकी राष्ट्रपति जाहिल हैं

उन्होंने कहा कि इसलिए मेरे मित्र जितेंद्र सिंह, क्या आप मुझे आप भारतीय नहीं मानेंगे? अगर आपका यही मापदण्ड है तोऐसा ही कर लीजिए। दरअसल, जितेंद्र सिंह ने ट्रंप के प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करने पर कहा कि अगर किसी को इस पर गर्व नहीं होता तो उसे भारतीय कहलाने का हक नहीं है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए ट्रंप ने मंगलवार को कहा था कि मुझे याद है कि भारत पहले काफी अस्थिर था। वहां काफी मतभेद और अंदरुनी झगड़े थे। लेकिन उन्होंने (मोदी ने) सबको एकजुट किया, जैसे कोई पिता करता है। शायद वह फादर ऑफ इंडिया (भारत के पिता) हैं।


Related Story

तीखे बयान