रविवार, 5 अप्रैल 2020 | समय 04:51 Hrs(IST)

MP से राज्यसभा चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन भरेंगे दिग्विजय सिंह

By LSChunav | Publish Date: 3/12/2020 2:15:34 PM
MP से राज्यसभा चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन भरेंगे दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गुरुवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इन सीटों से वर्तमान में दिग्विजय सिंह तथा भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया सांसद हैं।

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गुरुवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सिंह के करीबी सूत्रों ने बताया कि सिंह गुरुवार दोपहर को प्रदेश विधानसभा सचिवालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सूत्रों ने बताया कि 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश से एक उम्मीदवार के तौर पर सिंह का नाम फाइनल कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने राज्यसभा के लिए 5 उम्मीदवारों की घोषणा की, हरियाणा से दुष्यंत कुमार को दिया मौका

मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इन सीटों से वर्तमान में दिग्विजय सिंह तथा भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया सांसद हैं। वहीं दूसरी और भाजपा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के तौर पर नामित किया है। सिंधिया मंगलवार को कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। बुधवार को ही भाजपा ने उन्हें राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: MP जाने से पहले सिंधिया ने अमित शाह और राजनाथ सिंह से की मुलाकात

सिंधिया 13 मार्च को भोपाल में विधानसभा सचिवालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सूत्रों के अनुसार राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा एक-एक सीट पर सरलता से विजय हासिल कर लेंगे, जबकि तीसरी सीट के लिए दोनों दलों के बीच कड़ी टक्कर होगी।

इसे भी पढ़ें: तो ये हैं Zafar Islam जिन्होंने Scindia और राहुल की 16 साल पुरानी दोस्ती तुड़वा दी


Related Story

तीखे बयान