सोमवार, 9 दिसम्बर 2019 | समय 07:18 Hrs(IST)

अगर दिल्ली में बनती है सरकार तो 2 सालों में खत्म कर देंगे प्रदूषण: BJP

By LSChunav | Publish Date: 11/13/2019 10:47:09 AM
अगर दिल्ली में बनती है सरकार तो 2 सालों में खत्म कर देंगे प्रदूषण: BJP

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि भाजपा अपने नेक इरादों और नीतियों से दिल्ली को दो सालों में प्रदूषणमुक्त करने के लिए कटिबद्ध है।

नयी दिल्ली। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि यदि उनकी पार्टी अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आयी तो वह शहर को दो साल के अंदर प्रदूषणमुक्त बना देगी। उन्होंने कहा कि 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में अनधिकृत कॉलोनियों पर एक कानून पारित किया जाएगा और उसके एक सप्ताह बाद संपत्तियों का पंजीकरण शुरू होगा।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में सांस लेना मुश्किल, फिर खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

फेसबुक उपयोगकर्ताओं से संवाद करते हुए सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य, सड़कों और शहर में प्रदूषण के बारे में सवालों के जवाब में तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर प्रहार किया। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अपने नेक इरादों और नीतियों से दिल्ली को दो सालों में प्रदूषणमुक्त करने के लिए कटिबद्ध है। सत्ता में आने के बाद भाजपा लैंडफिल साइटों पर कूड़ों के पहाड़ों को भी खत्म करेगी।’’

इसे भी पढ़ें: वायु प्रदूषण से निपटने में पड़ोसी राज्य गंभीर नहीं हैं: कैलाश गहलोत

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी कई ऐसी कंपनियों के संपर्क में है जो दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसें चलाने को तेयार है और शहर में सार्वजनिक परिवहन में सुधार लाने और प्रदूषण को नियंत्रण में रखने के लिए ऐसी 12000 बसों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली परिवहन निगम में 8000 बसें थी जो घटकर करीब 3700 रह गयी हैं।


Related Story

तीखे बयान