रविवार, 20 अक्तूबर 2019 | समय 19:49 Hrs(IST)

दिल्ली कांग्रेस ने आलाकमान को लिखा पत्र, कहा- जल्द करें उम्मीदवारों की घोषणा

By LSChunav | Publish Date: Jul 3 2019 8:24AM
दिल्ली कांग्रेस ने आलाकमान को लिखा पत्र, कहा- जल्द करें उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है।

नयी दिल्ली। दिल्ली कांग्रेस ने अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जल्द उम्मीदवारों की घोषणा की मांग करते हुए पार्टी आलाकमान को पत्र लिखा है। पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि हालिया लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की पड़ताल के लिए दीक्षित द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर यह सिफारिश की गयी है। रिपोर्ट में उम्मीदवारों के चयन में बाहरी लोगों को स्थान देने से बचने का भी सुझाव दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के पीछे नहीं है भाजपा का हाथ: येदियुरप्पा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बहुत देर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। दिल्ली में सभी सातों सीटों पर पार्टी की हार के लिए कई कारणों में से इसे भी एक वजह माना जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस के नेता ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व को एक पत्र में दीक्षित ने राज्य, जिला और प्रखंड स्तर पर पार्टी के ढांचे को पुनर्गठित करने की अनुमति भी मांगी है। 


Related Story

तीखे बयान