गुरुवार, 16 जुलाई 2020 | समय 20:33 Hrs(IST)

AAP के असंतुष्ट विधायकों पर BSP की नजर, टिकट देने का बना रही विचार

By LSChunav | Publish Date: 1/16/2020 8:37:26 AM
AAP के असंतुष्ट विधायकों पर BSP की नजर, टिकट देने का बना रही विचार

दिल्ली में सत्तारूढ़ आप द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज विधायकों को बसपा, टिकट की दौड़ में तरजीह देगी। दिल्लीचुनाव में बसपा के उम्मीदवारों के चयन के लिये पार्टी प्रमुख मायावती की अध्यक्षता में बुधवार को हुयी बैठक में दिल्ली प्रदेश इकाई को आप के असंतुष्ट विधायकों से बातचीत करने को कहा गया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज विधायकों को बसपा, टिकट की दौड़ में तरजीह देगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवारों के चयन के लिये पार्टी प्रमुख मायावती की अध्यक्षता में बुधवार को हुयी बैठक में दिल्ली प्रदेश इकाई को आप के असंतुष्ट विधायकों से बातचीत करने को कहा गया है। 

इसे भी पढ़ें: AAP के कई उम्मीदवारों पर भ्रष्टाचार, दुष्कर्म, अन्य अपराधों के आरोप: विजय गोयल

सूत्रों के अनुसार बसपा के राज्यसभा सदस्य डा. अशोक सिद्धार्थ, वीर सिंह और राजाराम को दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़ी पार्टी की रणनीति को कारगर तरीके से लागू करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ग्रामीण दिल्ली और पूर्वांचल बहुल आबादी वाले अनधिकृत कालोनी क्षेत्रों में ध्यान केन्द्रित करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि आगामी आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में बसपा ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। 

उम्मीदवारों के चयन की शुरुआती प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिये बुधवार को मायावती की अध्यक्षता में बैठक हुयी। इसमें शामिल बसपा की दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि करीब दो घंटे तक चली बैठक में लगभग 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं। बैठक में आप के असंतुष्ट विधायकों को बसपा का टिकट देने के मुद्दे पर भी चर्चा हुयी। पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश इकाई के नेताओं को इन विधायकों से बात करने को कहा है। गौरतलब है कि आप ने अपने दर्जन भर से अधिक विधायकों को टिकट नहीं दिया है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नहीं काटेगी किसी भी विधायक का टिकट, इन नए चेहरों पर खेलेगी दांव

बैठक में तीनों प्रभारी राज्यसभा सदस्य के अलावा बसपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह और पार्टी की जिला इकाइयों के अध्यक्ष भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम अगले दो-तीन दिनों में तय कर लिये जाने की उम्मीद है। इसके बाद प्रचार अभियान को अंतिम रूप दिया जायेगा। विधानसभा चुनाव प्रचार में पार्टी अध्यक्ष मायावती के भी शामिल होने की उम्मीद है। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल भी बौखला गए होंगे 500 करोड़ सुनकर ! 


Related Story

तीखे बयान