गुरुवार, 21 नवम्बर 2019 | समय 19:15 Hrs(IST)

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, अयोध्या मामले पर तय होगा पार्टी का रुख

By LSChunav | Publish Date: 11/9/2019 9:05:37 AM
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, अयोध्या मामले पर तय होगा पार्टी का रुख

अयोध्या मामले पर प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच न्यायधीशों की पीठ आज शनिवार को फैसला सुनाएगी। पीठ ने 40 दिन तक लगातार सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

नयी दिल्ली। अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय से पहले शनिवार को कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हो रही है जिसमें इस मुद्दे पर पार्टी का रुख तय होगा।

 
पहले सीडब्ल्यूसी की बैठक रविवार को प्रस्तावित थी, लेकिन न्यायालय के आज निर्णय सुनाना तय होने के बाद बैठक शनिवार सुबह बुलाई गयी। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा,‘‘ सीडब्ल्यूसी की बैठक पुनर्निर्धारित की गई है और अब यह नौ नवंबर को सुबह पौने नौ बजे 10 जनपथ पर होगी। बैठक में सीडब्ल्यूसी के सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य और विशेष आमंत्रित सदस्य हिस्सा लेंगे।  सूत्रों के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हो रही इस बैठक में गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने और कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।
गौरतलब है कि अयोध्या मामले पर प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच न्यायधीशों की पीठ आज शनिवार को फैसला सुनाएगी। पीठ ने 40 दिन तक लगातार सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।इस पीठ में न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चन्द्रचूड, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर भी शामिल हैं।

Related Story

तीखे बयान