बुधवार, 26 जून 2019 | समय 07:18 Hrs(IST)

‘चोरों’ की जेब से छीनकर गरीब परिवारों को 72 हजार देगी कांग्रेस- राहुल गांधी

By LSChunav | Publish Date: May 2 2019 3:53PM
‘चोरों’ की जेब से छीनकर गरीब परिवारों को 72 हजार देगी कांग्रेस- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर विभिन्न वर्गों में आपसी वैमनस्य पैदा करने और उन्हें लड़ाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि केन्द्र में कांग्रेस और उसके गठबंधन की सरकार सभी को साथ लेकर चलेगी।

सिमडेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूंजीपतियों के हित में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मालिक जनता है, मोदी नहीं। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि केन्द्र में यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो ‘चोरों’ की जेब से छीनकर हर साल पांच करोड़ गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये दिए जाएंगे। राहुल गांधी गुरुवार को खूंटी से कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में 15 पूंजीपतियों की जेब में पांच लाख, पचपन हजार करोड़ रुपये डाले हैं, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी कीमत पर ऐसा नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आ रही है, इसलिए प्रधानमंत्री का चेहरा सिकुड़ा: राहुल

उन्होंने कहा, उल्टे इन चोरों की जेब से सरकार का दिया गया पैसा छीनकर पांच करोड़ गरीब परिवारों के पच्चीस करोड़ लोगों के खाते में सीधे तीन लाख, साठ हजार करोड़ रुपये भेजा जाएंगे। गांधी ने मोदी सरकार पर विभिन्न वर्गों में आपसी वैमनस्य पैदा करने और उन्हें लड़ाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि केन्द्र में कांग्रेस और उसके गठबंधन की सरकार सभी को साथ लेकर चलेगी। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार न्यूनतम आय योजना (न्याय) के माध्यम से देश के गरीबों के साथ पूरा न्याय करेगी। गांधी के मंच से उनके गठबंधन सहयोगी पूर्व मुख्यमंत्री झारखंड विकास मोर्चा के बाबूलाल मरांडी और मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन ने भी रैली को संबोधित किया।


तीखे बयान