रविवार, 5 अप्रैल 2020 | समय 06:53 Hrs(IST)

सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, कार्यवाही बाधित

By LSChunav | Publish Date: 3/11/2020 11:47:10 AM
सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, कार्यवाही बाधित

कांग्रेस के सात सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए लोकसभा में बुधवार को कांग्रेस एवं द्रमुक के सदस्यों ने हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही आरंभ होने के करीब 10 मिनट बाद दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के सात सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए लोकसभा में बुधवार को कांग्रेस एवं द्रमुक के सदस्यों ने हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही आरंभ होने के करीब 10 मिनट बाद दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही कांग्रेस एवं द्रमुक के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के निकट पहुंच गए और निलंबन वापस लेने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: मोदी-शाह से मुलाकात के बाद सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा, कमलनाथ सरकार पर संकट गहराया

सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और द्रमुक के नेता टीआर बालू अपने स्थान पर खड़े होकर कुछ कहने की कोशिश करते हुए देखे गए, हालांकि पीठासीन सभापति किरीट सोलंकी ने प्रश्नकाल को आगे बढ़ाया। कांग्रेस एवं द्रमुक सदस्यों ने ‘निलंबन वापस लो’, ‘गृह मंत्री सदन में आओ’ और ‘गृह मंत्री इस्तीफा दो’ के नारे लगाए। सदन में नारेबाजी जारी रहने के बाद सोलंकी ने करीब 11:10 बजे कार्यवाही दोपहर 12:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

इसे भी पढ़ें: विधायक की मांग, अयोध्या मंदिर ट्रस्ट में शिवसेना का भी सदस्य हो शामिल

गौरतलब है कि कांग्रेस के सात लोकसभा सदस्यों गौरव गोगोई, टी एन प्रतापन, डीन कुरियाकोस, राजमोहन उन्नीथन, बैनी बहनान, मणिकम टेगोर और गुरजीत सिंह औजला को गत बृहस्पतिवार को सदन का अनादर करने और ‘घोर कदाचार’ के मामले में मौजूदा संसद सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। 

इसे भी देखें: Congress सांसदों के निलंबन पर संसद में हंगामा 


Related Story

तीखे बयान