रविवार, 18 अगस्त 2019 | समय 06:30 Hrs(IST)

कांग्रेस ने आयोग पर साधा निशाना, कहा- मोदी-शाह के आगे EC ने किया सरेंडर

By अभिनय आकाश | LSChunav | Publish Date: May 16 2019 10:39AM
कांग्रेस ने आयोग पर साधा निशाना, कहा- मोदी-शाह के आगे EC ने किया सरेंडर

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार 16 मई (गुरुवार) रात दस बजे के बाद थम जाएगा। पहले चुनाव प्रचार की अवधि 17 मई (शुक्रवार) शाम बजे तक की थी।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल में प्रचार 19 घंटे पहले रोके जाने के बाद कांग्रेस पार्टी हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेस कर चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह फैसला संविधान के खिलाफ है। चुनाव आयोग ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के आगे सरेंडर कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग पहले अपनी क्षमता, निर्भीकता और सुचिता के लिए जाना जाता रहा है लेकिन आज प्रजातंत्र पर मोदी और शाह द्वारा हमला बोला जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग ने मोदी की रैली को ध्यान में रखते हुए ही प्रचार पर रात 10 बजे के बाद रोक लगाई है। बता दें कि आज पश्चिम बंगाल में नरेंद्र मोदी की दो रैलियां है। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में हिंसा के बाद EC की बड़ी कार्रवाई, प्रधान और गृह सचिव की छुट्टी, प्रचार पर रोक

यह पूरा विवाद अमित शाह के रोड शो के बाद शुरु हुआ था जिसमें हिंसा भड़क उठी थी। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया था। जिसके बाद भारत के चुनावी इतिहास में पहली बार चुनाव आयोग ने आर्टिकल 324 के अधिकार का प्रयोग करते हुए पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार 19 घंटे पहले खत्म करने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार गुरुवार रात दस बजे के बाद थम जाएगा। पहले चुनाव प्रचार की अवधि 17 मई (शुक्रवार) शाम बजे तक की थी। 


Related Story

तीखे बयान