मंगलवार, 20 अगस्त 2019 | समय 08:22 Hrs(IST)

दलित लड़की की हत्या पर कांग्रेस ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ये जंगलराज नहीं तो क्या?

By rajnikant@prabhasakshi.com | LSChunav | Publish Date: Jun 23 2019 3:00PM
दलित लड़की की हत्या पर कांग्रेस ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ये जंगलराज नहीं तो क्या?

राज्य में अपराध की हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कुशीनगर, प्रतापगढ़, मुज़्जफरनगर, गोरखपुर की वारदातों से क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी नीत उत्तर प्रदेश की सरकार पर राज्य के उन्नाव जिले में एक दलित लड़की की हुई हत्या के सिलसिले में निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अजय सिंह बिष्ट का राज दलित उत्पीड़न व निर्मम अपराधों का पर्याय बन गया है।’’उन्होंने कहा कि उन्नाव में नाबालिग दलित लड़की से दुराचार और फिर ईंटों से मार कर उसकी हत्या कर देना बेहद शर्मनाक है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने की नक्सली हमले की निंदा, कहा- नए सिरे से बनाई जाए रणनीति

राज्य में अपराध की हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कुशीनगर, प्रतापगढ़, मुज़्जफरनगर, गोरखपुर की वारदातों से क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।’’ उन्होंने ट्वीट कर पूछा, ‘‘ये जंगलराज नहीं तो क्या है।’’ गौरतलब है कि गुरूवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक गांव में 12 साल की एक किशोरी का उस वक्त अपहरण कर लिया गया जब वह घर के बाहर अपने परिजनों के साथ सो रही थी। बाद में उसकी हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने इस बारे में कहा कि लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जा सकेगी। लड़की दलित समुदाय की थी। 

Related Story

तीखे बयान