गुरुवार, 12 दिसम्बर 2019 | समय 05:44 Hrs(IST)

अल्पसंख्यक प्रभाव वाली सीटों पर शरण ले रहे हैं कांग्रेस नेता: सरमा

By LSChunav | Publish Date: 4/1/2019 9:01:22 PM
अल्पसंख्यक प्रभाव वाली सीटों पर शरण ले रहे हैं कांग्रेस नेता: सरमा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हेमंत विस्व सरमा ने कहा कि आजकल कांग्रेस नेता सुरक्षित सीट तलाश रहे हैं। सुरक्षित सीट का मतलब जहां अल्पसंख्यक लोग बहुतायत में हैं। कांग्रेस नेता उन सीटों पर शरण ले रहे हैं।

गुवाहाटी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने की पार्टी की घोषणा के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हेमंत विस्व सरमा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता उन ‘सुरक्षित सीटों’ से चुनाव लड़ रहे हैं जहां धार्मिक अल्पसंख्यक बड़ी संख्या में हैं। सरमा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ राहुल गांधी की निश्चित तौर पर पराजय होगी। कांग्रेस प्रमुख इस सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। सरमा ने यहां संवादददाता सम्मेलन में कहा कि आजकल कांग्रेस नेता सुरक्षित सीट तलाश रहे हैं। सुरक्षित सीट का मतलब जहां अल्पसंख्यक लोग बहुतायत में हैं। कांग्रेस नेता उन सीटों पर शरण ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: हेमंत सोरेन ने कहा, झारखंड में पक्का हुआ महागठबंधन

सरमा ने कहा कि राहुल गांधी केरल में शरण ले रहे हैं। उन्होंने इस ओर इशारा भी किया असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के पुत्र गौरव गोगोई ने भी कलियाबोर से चुनाव लड़ कर यही किया था। भाजपा नेता ने कहा कि इसका मतलब है कि वे उन स्थानों पर शरण ले रहे हैं जहां धार्मिक अल्पसंख्यक अधिक हैं। इसका तात्पर्य यह है कि वे धार्मिक अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। असम के वित्त मंत्री ने अल्पसंख्यकों से अपील की कि वे खुद को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल नहीं होने दें और अपने अधिकारों के लिए आवाज बुलंद करें।


Related Story

तीखे बयान