गुरुवार, 21 नवम्बर 2019 | समय 19:59 Hrs(IST)

झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया जीते, कमलनाथ बोले- सरकार के काम की हुई जीत

By दिनेश शुक्ल | LSChunav | Publish Date: 10/24/2019 6:40:01 PM
झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया जीते, कमलनाथ बोले- सरकार के काम की हुई जीत

झाबुआ से कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया की जीत के बाद मध्यप्रदेश में 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के अब 115 विधायक हो गए है।

भोपाल। मध्यप्रदेश के झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने जीत दर्ज की है। कांतिलाल भूरिया ने अपने निकटतम बीजेपी प्रत्याशी भानू भूरिया को हराया है। कांतिलाल भूरिया ने 27,925 मतो से जीत दर्ज की। झाबुआ से कांग्रेस के प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया की जीत के बाद मध्यप्रदेश में 230 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के अब 115 विधायक हो गए है। जबकि झाबुआ में भाजपा की हार के बाद अब विधानसभा में उनकी सदस्य संख्या 109 से घटकर 108 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र और हरियाणा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा: मल्लिकार्जुन खड़गे

मध्यप्रदेश में 11 माह पहले हुए विधानसभा चुनाव में झाबुआ विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रहे बीएस डामोर ने जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में डामोर को पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़वाया था जिसमें उन्होंने कांतिलाल भूरिया को हराया था। वहीं, बीएस डामोर के लोकसभा सदस्य बनने के बाद उन्होंने झाबुआ विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद झाबुआ में उपचुनाव हुआ। विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह पहला मौका था जब झाबुआ में उपचुनाव हुआ हो। 

झाबुआ विधानसभा चुनाव पर प्रचार के दौरान जहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने झाबुआ विधानसभा को छिंदवाड़ा की तर्ज पर विकसित करने की बात कही थी तो दूसरी ओर भाजपा नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस की जीत होने पर पाकिस्तान की जीत होने वाला विवादित बयान दिया था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने झाबुआ की जीत पर प्रदेश पार्टी मुख्यालय में ढोल धमाकों और आतिशबाजी के साथ मिठाई बांटकर जीत का जश्न मनाया। 

 इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र की इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार से दोगुने वोट NOTA पर पड़े

इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि यह उनकी 10 माह की सरकार के काम की जीत है। जबकि कांतिलाल भूरिया ने जीत का श्रेय मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया। भूरिया की जीत पर महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट करके बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि झाबुआ विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को भारी बहुमत से विजयी होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। झाबुआ विधानसभा के समस्त मतदाताओं का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने कांग्रेस के प्रति अपना विश्वास जताया।


Related Story

तीखे बयान