बुधवार, 26 जून 2019 | समय 07:18 Hrs(IST)

कांग्रेस का घोटालों से पुराना संबंध रहा है : रघुवर दास

By LSChunav | Publish Date: Apr 23 2019 5:27PM
कांग्रेस का घोटालों से पुराना संबंध रहा है : रघुवर दास

रघुवर दास ने कहा कि यह चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा। 2014 में जिस प्रकार चतरा की जनता ने परिवारवाद को नकार कर एक गरीब के बेटे को नेतृत्व सौंपा था, उसी तरह इस बार भी वह सिर्फ मोदी जी को देखेगी।

टंडवा। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को यहां आरोप लगाया कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने गरीबों के नाम पर सत्ता हासिल कर अमीरों को संरक्षण दिया है। भाजपा के प्रत्याशी सुनील सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री दास ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का घोटालों से पुराना संबंध रहा है। 2004 से 2014 तक के कार्यकाल को ही देखें तो कई घोटाले हुए। दास ने कहा कि ऐसे बेमेल गठबंधन सरकार के यही परिणाम होते हैं। सभी ने मिलकर गरीबों की योजनाओं को निगल लिया। लेकिन 2014 के बाद बनी मोदी सरकार ने गरीबों को समर्पित योजनाएं लागू कर उन्हें लाभान्वित भी किया गया। 

इसे भी पढ़ें: मोदी को सत्ता से बाहर करना चाहता है ‘महागठबंधन’: रघुवर दास

उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा। 2014 में जिस प्रकार चतरा की जनता ने परिवारवाद को नकार कर एक गरीब के बेटे को नेतृत्व सौंपा था, उसी तरह इस बार भी वह सिर्फ मोदी जी को देखेगी। उन्होंने अपील की कि एक चौकीदार की भांति देश को बनाने में आप सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि चतरा के टंडवा में विकास कार्यों को कांग्रेस ने अपने शासनकाल मे 10 वर्ष तक बाधित किया। 

इसे भी पढ़ें: यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है: रघुवर दास

उन्होंने कहा कि चतरा में 2014 से पूर्व उग्रवाद चरम पर था। 2014 के बाद एक मजबूत, स्थिर व निर्णय लेने वाली सरकार की वजह चतरा में विकास कार्य अवरुद्ध करने और लेवी वसूलने वालों की कमर टूट गयी। दास ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद के खिलाफ आजादी के बाद सबसे कड़े निर्णय लिये गये हैं।


तीखे बयान