गुरुवार, 9 जुलाई 2020 | समय 19:18 Hrs(IST)

गांधी प्रतिमा के समक्ष निलंबित सांसदों का प्रदर्शन, राहुल भी रहे मौजूद

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 3/6/2020 11:14:02 AM
गांधी प्रतिमा के समक्ष निलंबित सांसदों का प्रदर्शन, राहुल भी रहे मौजूद

दिल्ली हिंसा मामले पर चर्चा की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा करने वाले कांग्रेस के सात सांसदों को निलंबित कर दिया था। जिसके विरोध में संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कई सांसदों ने प्रदर्शन किया। साथ ही साथ गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा भी मांगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली में हुई हिंसा मामले पर चर्चा की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा करने वाले कांग्रेस के सात सांसदों को निलंबित कर दिया था। जिसके विरोध में संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कई सांसदों ने प्रदर्शन किया। साथ ही साथ गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा भी मांगा।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में चौथे दिन कामकाज बाधित, पूरे सत्र के लिए निलंबित हुए कांग्रेस के 7 सांसद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार सांसदों के निलंबन पर अडिग है। सूत्रों ने कहा कि अगर गौरव गोगोई समेत निलंबित तमाम सांसद क्षमा भी मांगते हैं तो भी उनका निलंबन वापस नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही सरकार गौरव गोगोई की सदस्यता को खत्म करने पर भी विचार कर रही है।

इसे भी पढ़ें: सात सांसदों को बदले की भावना से कराया गया निलंबित, हम झुकने वाले नहीं हैं: कांग्रेस

बता दें कि घटनाक्रम की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया था जो तमाम पहलुओं पर विचार कर रही है। दरअसल, गोगोई पर आसन से कागज छीनकर फाड़ने का आरोप है।


Related Story

तीखे बयान