बुधवार, 24 जुलाई 2019 | समय 08:56 Hrs(IST)

सीएम केजरीवाल ने डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों से निपटने को लेकर की बैठक

By rajnikant@prabhasakshi.com | LSChunav | Publish Date: Jun 20 2019 3:48PM
सीएम केजरीवाल ने डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों से निपटने को लेकर की बैठक

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘बारिश का मौसम आने वाला है। इन्हीं दिनों डेंगू चिकनगुनिया होता है। भगवान करे आप और आपका परिवार स्वस्थ रहे।

नयी दिल्ली। बारिश के मौसम से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘आप’ सरकार डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। केजरीवाल ने बारिश के मौसम के दौरान उभरने वाले स्थिति से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा को लेकर सभी विभागों की एक बैठक की अध्यक्षता की। दरअसल, मॉनसून के जुलाई के प्रथम सप्ताह में दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने जल एवं बिजली आपूर्ति पर केजरीवाल सरकार पर हमले तेज किए

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘बारिश का मौसम आने वाला है। इन्हीं दिनों डेंगू चिकनगुनिया होता है। भगवान करे आप और आपका परिवार स्वस्थ रहे। दिल्ली सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। आज सभी विभागों की मीटिंग लेकर जायज़ा लिया। 2015 में 15,000 डेंगू के केस थे। 2018 में लगभग 2,700 (मामले थे)।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोशिश करेगी कि यह संख्या इस वर्ष और कम हो।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के शिक्षक भूख और बेरोजगारी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने को लेकर प्रतिबद्ध : सिसोदिया

नगर निकाय की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में इस साल अब तक डेंगू के कम से कम 13 मामले दर्ज किए गए हैं। यह रिपोर्ट 10 जून को जारी की गई। साथ ही, बारिश के मौसम में होने वाले जलजमाव के मद्देनजर पिछले हफ्ते पीडब्ल्यू मंत्री सत्येंद्र जैन ने सभी प्राधिकारों को 22 जून तक नालों से गाद हटने का निर्देश दिया था। 


Related Story

तीखे बयान