शनिवार, 19 अक्तूबर 2019 | समय 17:30 Hrs(IST)

64 सीटों पर भी 21 अक्टूबर को होंगे उपचुनाव, यहां देखें किस राज्य की कितनी सीटों पर होगा मतदान

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Sep 21 2019 12:45PM
64 सीटों पर भी 21 अक्टूबर को होंगे उपचुनाव, यहां देखें किस राज्य की कितनी सीटों पर होगा मतदान

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों का ऐलान करने के साथ ही उम्मीदवारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई उम्मीदवार अपने आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी नहीं देता है तो उसका पर्चा रद्द कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव तारीख का ऐलान हो गया है। इसी के साथ ही देश की अलग-अलग 64 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 21 अक्टूबर को ही होंगे और उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 24 अक्टूबर को होगा। आपको बता दें अरुणाचल की 1, असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 1, गुजरात की 4, हिमाचल प्रदेश की 2, कर्नाटक की 15, केरल की 5, मध्य प्रदेश की 1, मेघालय की 1, राजस्थान की 2, सिक्किम की 3, तमिलनाडु की 2, तेलंगाना की 1 और यूपी की 11 सीटों पर उपचुनाव होंगे।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होंगे चुनाव, 24 अक्टूबर को आएंगे परिणाम

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों का ऐलान करने के साथ ही उम्मीदवारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई उम्मीदवार अपने आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी नहीं देता है तो उसका पर्चा रद्द कर दिया जाएगा। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की चुनाव खर्च सीमा 28 लाख रुपए है और चुनावी खर्च की निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों को भेजा जाएगा।

यहां देखें चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस:  


Related Story

तीखे बयान