गुरुवार, 21 नवम्बर 2019 | समय 19:17 Hrs(IST)

शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद फिर शुरू हुई भाजपा-शिवसेना के बीच बातचीत

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 11/6/2019 1:09:13 PM
शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद फिर शुरू हुई भाजपा-शिवसेना के बीच बातचीत

ज्ञात हो तो मंगलवार की देर शाम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और सरकार बनवाने के लिए मदद भी मांगी थी।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब महाराष्ट्र से जल्द ही बड़ी खबर आने वाली है। आपको बता दें कि शरद पवार ने भाजपा और शिवसेना से कहा कि वह प्रदेश में जल्द से जल्द सरकार का गठन करें। साथ ही अपने रुख पर अडिग रहते हुए उन्होंने यह भी साफ किया कि उनकी पार्टी एक जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर काम करेगी।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र की रार पर बोले पवार, जनता ने विपक्ष के लिए हमें चुना, BJP-शिवसेना मिलकर बनाए सरकार

इसी बीच आरएसएस के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि जल्द ही महाराष्ट्र से अच्छी खबर मिल सकती है। ज्ञात हो तो मंगलवार की देर शाम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी और सरकार बनवाने के लिए मदद भी मांगी थी। जिसके बाद आज एक बार फिर से शिवसेना के गरम तेवर देखने को मिले।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर जो सहमति बनी थी, उसी पर गठबंधन हुआ था। उन्होंने कहा कि भाजपा से न कोई नया प्रस्ताव मिला है और न उन्हें भेजा गया है। लेकिन अब जो खबरें मिल रही हैं उनके मुताबिक एक बार फिर से भाजपा और शिवसेना के बीच बातचीत शुरू हो गई हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच गडकरी से मिले अहमद पटेल, बोले- किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

दरअसल, शिवसेना ने भाजपा से कहा था कि उन्हें या तो मुख्यमंत्री पद दे दिया जाए या फिर 50-50 फॉर्मूले के तहत ढाई-ढाई साल मिलकर सरकार चलाई जाए। जिसको लेकर भाजपा ने कोई जबाव नहीं दिया था। गौरतलब है कि 9 नवंबर को मौजूदा सरकार का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, जिससे पहले राज्य को अपना मुख्यमंत्री मिल जाना चाहिए।


Related Story

तीखे बयान