शनिवार, 19 अक्तूबर 2019 | समय 18:19 Hrs(IST)

केजरीवाल और भारद्वाज के खिलाफ BJP ने दर्ज कराई FIR, कहा- NRC पर फैला रहे अफवाह

By LSChunav | Publish Date: Sep 27 2019 8:26AM
केजरीवाल और भारद्वाज के खिलाफ BJP ने दर्ज कराई FIR, कहा- NRC पर फैला रहे अफवाह

शिकायत पत्र में दावा किया गया है कि केजरीवाल और भारद्वाज के बयान शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज के खिलाफ बृहस्पतिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि वे यह ‘अफवाह’ फैला रहे हैं कि अगर शहर में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू होती है तो उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के लोगों को यहां से जाना होगा। यह शिकायत दिल्ली भाजपा के मीडिया संबंध के प्रमुख नीलकंठ बक्शी और पार्टी में हाल में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने दर्ज कराई है। इसमें यह भी दावा किया गया है कि केजरीवाल और भारद्वाज के बयान शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: NRC पर केजरीवाल के बयान से मचा घमासान, बीजेपी का हल्ला बोल, कांग्रेस ने साधी चुप्पी

गौरतलब है कि एक दिन पहले केजरीवाल ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पर यह कह कर तंज कसा था कि अगर दिल्ली में एनआरसी लागू की गई तो मनोज तिवारी को सबसे पहले शहर से जाना होगा। तिवारी शहर में रहने वाले अवैध प्रवासियों की पहचान और उन्हें निकालने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी की मांग कर रहे हैं। नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को दी गई शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक सौरभ भारद्वाज मीडिया के जरिए एनआरसी के बारे में जानबूझकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे है, जो लोगों को दुविधा में डाल सकता है और शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के लिए भी खतरा हो सकता है।

शिकायत पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्य प्रवक्ताभारद्वाज ने कहा कि भाजपा के पास दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने ‘आप’ सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा, ‘उन्हें आप सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का कोई निशान नजर नहीं आ रहा है जिससे वे घबराए हुए हैं। भाजपा विभाजनकारी चीजों को मुद्दा बनाने के लिए बेताब है। उन्हें बिजली, पानी की आपूर्ति, शिक्षा, मोहल्ला क्लिनिक, डेंगू रोकथाम, प्रदूषण नियंत्रण को लेकर दिल्ली की तुलना भाजपा शासित राज्यों से करनी चाहिए।’

इसे भी पढ़ें: WB में लागू करेंगे NRC, किसी भी हिन्दू को नहीं छोड़ना पड़ेगा देश: विजयवर्गीय

उन्होंने कहा कि तिवारी को महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा गठबंधन द्वारा उत्तर प्रदेश और बिहार के गरीब लोगों के साथ अपमानजनक बर्ताव और हिंसा पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। भारद्वाज ने बुधवार को तिवारी से पूछा था कि क्या उनके पास 1971 से दिल्ली में रहने का सबूत है। दिल्ली भाजपा के नेताओं ने शिकायत में आरोप लगाया, ‘केजरीवाल और भारद्वाज ने जानबूझकर कहा है कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू की जाती है तो उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के लोगों को दिल्ली से जाना होगा।’


Related Story

तीखे बयान