रविवार, 23 फरवरी 2020 | समय 10:42 Hrs(IST)

फडणवीस सरकार में BJP नेताओं के फोन भी किए गए टैप: देशमुख

By LSChunav | Publish Date: 2/7/2020 5:42:30 PM
फडणवीस सरकार में BJP नेताओं के फोन भी किए गए टैप: देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार के पास इस बात की सूचना है कि पिछली देवेंद्र फड़णवीस सरकार में कुछ भाजपा नेताओं के फोन भी टैप किये गये थे और इस मामले की जांच की जाएगी।

मुम्बई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार के पास इस बात की सूचना है कि पिछली देवेंद्र फड़णवीस सरकार में कुछ भाजपा नेताओं के फोन भी टैप किये गये थे और इस मामले की जांच की जाएगी। दो सदस्यीय समिति पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेताओं के फोन टैप किये जाने की शिकायतों की जांच कर रही है। देशमुख का बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही नाराज भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने फोन की कथित टैपिंग की उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा जांच कराये जाने की प्रशंसा की थी।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना को हिंदुत्व से दूर ले जा रही कांग्रेस, BJP ने कहा- मनसे भर रही खाली जगह

खडसे ने हालांकि कथित रूप से कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि पिछली भाजपा-शिवसेना सरकार में उनका फोन टैप किया गया। देशमुख ने यहां कहा, ‘‘हमें विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस नेताओं के फोन टैप किये जाने की कई शिकायतें मिलीं। हमने इस मुद्दे की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बना दी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन शिकायतों की जांच चल रही थी, कि इसी बीच हमें यह सूचना भी मिली कि कुछ भाजपा नेताओं के फोन भी टैप किये जा रहे थे। इसलिए इसकी भी जांच की जाएगी।’’ भाजपा और फडणवीस फोन टैप के दावे से नियमित रूप से इनकार करते रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या सच में टैप हुआ है पवार और ठाकरे का फोन ? क्या कहता है कानून


Related Story

तीखे बयान