गुरुवार, 23 जनवरी 2020 | समय 18:50 Hrs(IST)

64वें जन्मदिन पर बोलीं मायावती, देश में भय और तनाव का माहौल है

By LSChunav | Publish Date: 1/15/2020 10:32:04 AM
64वें जन्मदिन पर बोलीं मायावती, देश में भय और तनाव का माहौल है

भाजपा और कांग्रेस पर घिनौनी राजनीति करने और एक ही थाली के चट्टे बट्टे होने का आरोप लगते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि देश में भय और तनाव का माहौल है। उन्होंने कहा कि देश की स्थिति कांग्रेस के समय से भी ज्यादा खराब हो गई है। भाजपा उससे भी दो कदम आगे है।

लखनऊ। भाजपा और कांग्रेस पर  घिनौनी राजनीति  करने और एक ही थाली के चट्टे बट्टे होने का आरोप लगते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि देश में भय और तनाव का माहौल है। उन्होंने कहा कि देश की स्थिति कांग्रेस के समय से भी ज्यादा खराब हो गई है। भाजपा उससे भी दो कदम आगे है। देश की अर्थव्यवस्था खराब हो गई है और तनाव तथा भय का माहौल है।

इसे भी पढ़ें: पायलट का गहलोत पर पलटवार, मतदाताओं का दु:ख बांटने की जिम्मेदारी सरकार की

अपने 64वें जन्मदिन पर बुधवार सुबह पत्रकारों से बात करते हुए मायावती ने कहा, ‘‘बसपा अनुशासित एवं कैडर आधारित पार्टी है जो शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में विश्वास रखती है, इसलिए हमारे कार्यकर्ता संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने के लिए सड़कों पर नहीं उतरे बल्कि हमारी पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध किया और इसके विरोध में मतदान भी किया।’’

भाजपा और कांग्रेस पर एक ही थाली के चट्टे बट्टी होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस झूठ की घिनौनी राजनीति कर रही हैं। देश में डर और तनाव का माहौल है। भाजपा को अपने विकास के वादे पर काम करना चाहिए। भाजपा कांग्रेस के नक्शे कदम पर चल रही है।’’ अपनी 21 मिनट के संवाददाता सम्मेलन में एक बार भी समाजवादी पार्टी (सपा) का नाम न लेने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘आज हम केवल केंद्र की राजनीति पर बात कर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक में मायावती नहीं शामिल होंगी, कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस की आलोचना छोड़कर देश हित और गरीबी हटाने का कार्य करे तो ज्यादा बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) उन सभी समुदाय के लोगों पर लागू होना चाहिए, जिन पर जुल्म-ज्यादती हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण देश भर में अशांति और कानून व्यवस्था बिगड़ गई है, जो राष्ट्रीय चिंता का विषय है। भाजपा सरकार अगर कांग्रेस के रास्ते पर चलती रही तो धीरे-धीरे अन्य राज्यों की सत्ता भी उसके हाथ से चली जाएगी।


Related Story

तीखे बयान