सोमवार, 19 अगस्त 2019 | समय 02:53 Hrs(IST)

11 हजार Hotspot से दिल्ली को मिलेगा फ्री इंटरनेट: केजरीवाल

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Aug 8 2019 4:53PM
11 हजार Hotspot से दिल्ली को मिलेगा फ्री इंटरनेट: केजरीवाल

गुरुवार को कैबिनेट की बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बताया कि कैबिनेट मीटिंग में 2 महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान सीसीटीवी और फ्री वाईफाई से जुड़े वादों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि गुरुवार को कैबिनेट की बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बताया कि कैबिनेट मीटिंग में 2 महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

इसे भी पढ़ें: धारा 370 को हटाने के फैसले का केजरीवाल ने किया समर्थन, कहा- राज्य में होगा विकास

केजरीवाल ने कहा कि पहला फैसला सीसीटीवी को लेकर किया गया। जिसके मुताबिक अभी दिल्ली में हर विधानसभा में 2,000 CCTV कैमरा लगाने का काम हो रहा था, जनता की भारी मांग पर अब पूरी दिल्ली में 1 लाख 40,000 CCTV कैमरा  मतलब हर विधानसभा में 2,000 CCTV और लगेंगे। इसी के साथ प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया और कहा कि जहां पर कैमरे लग गए है वहां इन CCTV की मदद से चोरी पकड़ी गई, या होने से बच गई। हर विधानसभा क्षेत्र में 2,000 CCTV कैमरे और लगना, दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षित रखने में बहुत ही कारगर साबित होगा।

इसे भी पढ़ें: AAP के बागी विधायक कपिल मिश्रा अयोग्य घोषित

केजरीवाल सरकार का दूसरा फैसला दिल्लीवासियों के लिए मुफ्त वाईफाई की सुविधा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में हम ग्यारह हजार wifi hotspot लगाने जा रहे हैं। दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में 100 hotspots लगाए जाएंगे और 4,000 hotspot सभी bus stops पर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि वाईफाई की जो स्पीड होगी वो 200 Mbps की होगी और हर एक hotspot को एक साथ 200 लोग इस्तेमाल कर सकेंगे।


Related Story

तीखे बयान