सोमवार, 16 सितम्बर 2019 | समय 09:38 Hrs(IST)

अनुच्छेद 370: जेटली बोले- राष्ट्र की अखंडता की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला

By LSChunav | Publish Date: Aug 5 2019 1:45PM
अनुच्छेद 370: जेटली बोले- राष्ट्र की अखंडता की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला

उन्होंने कहा, सरकार के फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोगों को सबसे ज्यादा मदद मिलेगी। अधिक निवेश, अधिक उद्योग, अधिक निजी शैक्षणिक संस्थान, अधिक नौकरियां और अधिक राजस्व आयेगा।

नयी दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अरूण जेटली ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के संबंध में अनुच्छेद 370 पर सरकार का कदम राष्ट्र की अखंडता की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला है। जेटली ने अपने ब्लॉग में कहा कि अलग दर्जा होने से अलगाववाद को बढ़ावा मिलता है। कोई देश ऐसे हालात को जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकता।

 
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा,  आज एक ऐतिहासिक गलती को ठीक करने का काम हुआ है। अनुच्छेद 35ए, भारत के संविधान के अनुच्छेद 368 के तहत प्रक्रिया का पालन किए बिना पिछले दरवाजे से आया है। इसे जाना ही था। 
उन्होंने कहा,  सरकार के फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोगों को सबसे ज्यादा मदद मिलेगी। अधिक निवेश, अधिक उद्योग, अधिक निजी शैक्षणिक संस्थान, अधिक नौकरियां और अधिक राजस्व आयेगा। उन्होंने कहा कि अब कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं को लगेगा कि वे ‘जज्बात बनाम फायदे’’ के नकली मुद्दे को उठा नहीं पायेंगे।


Related Story

तीखे बयान