शनिवार, 19 अक्तूबर 2019 | समय 18:37 Hrs(IST)

370 की समाप्ति के बाद अब सरकार घाटी में बंद पड़े 50,000 मंदिरों के खोलेगी पट

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Sep 23 2019 2:40PM
370 की समाप्ति के बाद अब सरकार घाटी में बंद पड़े 50,000 मंदिरों के खोलेगी पट

गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि सरकार घाटी में बंद पड़े हुए 50 हजार मंदिरों को दोबारा खोलने के लिए सर्वे कराएगी।

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से ऑर्टिकल 370 के कुछ प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद अब सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है। गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि सरकार घाटी में बंद पड़े हुए 50 हजार मंदिरों को दोबारा खोलने के लिए सर्वे कराएगी। यह वो मंदिर हैं जिनकी या तो मूर्तियां टूटी हैं या फिर वह खंडित हैं। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर मुद्दे से निपटने में नेहरू थे गलत, पटेल सही: रविशंकर प्रसाद

मंदिरों को खोलने के लिए बकायदा सरकार पहले आम लोगों की राय लेगी फिर इस दिशा में आगे बढ़ेगी। मंदिरों के साथ-साथ सरकार ने बंद पड़े स्कूलों को भी खोलने के लिए योजना तैयार की है। इसी के साथ ही रेड्डी में घाटी में पल रहे आतंकवाद को समाप्त करने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन्स के बारे में भी बताया।

इसे भी पढ़ें: विपक्षी दल को 370 पर करना चाहिए अपना रूख साफ: शेखावत

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कश्मीर को आतंक से मुक्त कराकर रहेगी और हम इसके लिए ऑपरेशन चला रहे हैं। धारा 370 को समाप्त किए जाने के बाद पहली बार विदेशी जमी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीरी पंडितों के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत की और उनका नजरिया भी समझने का प्रयास किया। इसी बीच एक कश्मीर व्यक्ति ने प्रधानमंत्री के हाथ को चूम लिया और उन्हें धन्यवाद बोला।


Related Story

तीखे बयान