रविवार, 5 अप्रैल 2020 | समय 05:51 Hrs(IST)

लोकसभा में अमित शाह बोले, दिल्ली दंगों के किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा

By अंकित सिंह | LSChunav | Publish Date: 3/11/2020 7:16:38 PM
लोकसभा में अमित शाह बोले, दिल्ली दंगों के किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा

शाह ने साफ कहा कि दिल्ली दंगों में किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा और कोई निर्दोष परेशान नहीं होगा। हमने लोगों से, मीडिया से दंगों का फुटेज मांगा है और मुझे कहते हुए आनंद है कि दिल्ली की जनता ने हजारों की तादात में पुलिस को वीडियो भेजे हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा दिल्ली दंगे में जिनकी जान गई है उन सभी के लिए दुख प्रकट करता हूं और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। शाह ने कहा कि 25 फरवरी को रात 11 बजे के बाद सांप्रदायिक हिंसा की कोई घटना नहीं घटी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हिंसा को पूरे दिल्ली में नहीं फैलने देने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। गृह मंत्री ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के समय दिल्ली के उनके कार्यक्रमों में नहीं गया, मैं दिल्ली पुलिस के साथ बैठक यह सुनिश्चित कर रहा था कि हिंसा पर नियंत्रण किया जाए। कुल 2647 लोग हिरासत में लिए गए अथवा गिरफ्तार किए गए हैं, सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है।  

 
शाह ने साफ कहा कि दिल्ली दंगों में किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा और कोई निर्दोष परेशान नहीं होगा। हमने लोगों से, मीडिया से दंगों का फुटेज मांगा है और मुझे कहते हुए आनंद है कि दिल्ली की जनता ने हजारों की तादात में पुलिस को वीडियो भेजे हैं। मुझे आशा है कि अंकित शर्मा के खून का भेद भी वो ही वीडियों में से बाहर आने वाला है। आप मुझ पर सवाल उठा सकते हैं और आपको ये अधिकार है, लेकिन तथ्यों के साथ तोड़-फोड़ करने का किसी का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं श्रीमान ट्रम्प के कार्यक्रम में बैठा था, उनका कार्यक्रम पहले से तय था और मेरे संसदीय क्षेत्र में था।   
 

Related Story

तीखे बयान