शनिवार, 6 जून 2020 | समय 13:24 Hrs(IST)

अमरिन्दर ने पीएमएवाई-जी के मानदंडों में ढील देने के लिए पीएम को लिखा पत्र

By LSChunav | Publish Date: 5/31/2019 6:31:09 PM
अमरिन्दर ने पीएमएवाई-जी के मानदंडों में ढील देने के लिए पीएम को लिखा पत्र

अमरिन्दर ने मोदी से 1 सितंबर 2018 को हुई मुलाकात की ओर इशारा करते हुए कहा कि उस समय पंजाब सभी राज्यों में 25वें स्थान पर था, लेकिन महज नौ महीने के भीतर अपनी रैंकिंग में सुधार करके तीसरे पायदान पर पहुंच गया है।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के मानदंडों में ढील देने की मांग की है ताकि और अधिक ग्रामीण गरीबों को इस योजना के तहत लाया जा सके। सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि  कच्चा घर  की परिभाषा बेहद सीमित है,  जिसके कारण बड़ी संख्या में पंजाब के गरीब और हकदार लोग योजना से वंचित रह जा रहे हैं। शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा,  नियमों में बदलाव से गरीब ग्रामीण आबादी को अधिक से अधिक संख्या में इस गरीब-हितैषी पहल के तहत लाया जाना सुनिश्चित होगा।
अमरिन्दर ने मोदी से 1 सितंबर 2018 को हुई मुलाकात की ओर इशारा करते हुए कहा कि उस समय पंजाब सभी राज्यों में 25वें स्थान पर था, लेकिन महज नौ महीने के भीतर अपनी रैंकिंग में सुधार करके तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। अमरिन्दर ने उस मुलाकात के दौरान पीएमएवाई-जी योजना में पंजाब की खराब स्थिति का मुद्दा उठाया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार हर ग्रामीण गरीब परिवार के लिये एक  पक्का घर  सुनिश्चित करने के लिये काम करती रहेगी। 

 


Related Story

तीखे बयान