शनिवार, 6 जून 2020 | समय 12:21 Hrs(IST)

कर्नाटक सरकार की कंपनियों को सलाह, फ्लू के लक्षण वाले कर्मचारियों को घर से करने दें काम

By LSChunav | Publish Date: 3/5/2020 11:33:11 AM
कर्नाटक सरकार की कंपनियों को सलाह, फ्लू के लक्षण वाले कर्मचारियों को घर से करने दें काम

कर्नाटक सरकार ने शहर की कंपनियों को सलाह दी है कि वे उन कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दे जिनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई देते हों। परामर्श में कहा गया है कि लोगों को ऐसे देशों की गैरजरूरी यात्रा करने से बचना चाहिए, जो कि कोरोना वायरस से प्रभावित हैं।

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने शहर की कंपनियों को सलाह दी है कि वे उन कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दे जिनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई देते हों। स्वास्थ्य विभाग ने अपने परामर्श में कहा, ‘‘जिन कर्मचारियों में फ्लू जैसे लक्षण हों, उन्हें खासी-जुकाम से बचाव और हाथों को साफ रखने की सलाह के साथ घर से ही काम करने की अनुमति दी जा सकती है।’’ परामर्श में कहा गया है कि लोगों को ऐसे देशों की गैरजरूरी यात्रा करने से बचना चाहिए, जोकि कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से अधिक चिंताजनक है भाजपा का व्यवहार, चव्हाण बोले- हम ढूंढ रहे एंटीबायोटिक

परामर्श के मुताबिक जो भी कर्मचारी प्रतिबंधित देशों के अलावा चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, इटली, ईरान, हांगकांग, कतर और वियतनाम जैसे देशों से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से पहुंच रहे हैं, उनकी हवाई अड्डे के प्रवेश पर ही मेडिकल जांच की जानी चाहिए। सरकार की ओर से जारी परामर्श में यह भी कहा गया है कि किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान से भारत आने वाले कर्मचारियों को स्वास्थ्य अधिकारियों और आव्रजन अधिकारियों को स्वघोषणा पत्र भरकर देना होगा, जिसमें उनकी निजी जानकारी, फोन नंबर, भारत में उनका पता और यात्रा विवरण देना होगा।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोरोना वायरस के 28 मामले आए सामने, सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की होगी जांच

कंपनियों को जारी परामर्श में यह भी अपील की गई है कि कर्मचारियों को साबुन से हाथ धोने को लेकर जागरूक करने के साथ ही कार्यस्थल पर खास जगहों पर सेनेटाइजर डिस्पेंसर रखे जाएं। 

इसे भी देखें: इन बातों को रखेंगे ध्यान तो पास नहीं फटकेगा Coronavirus 


Related Story

तीखे बयान