गुरुवार, 20 जून 2019 | समय 20:05 Hrs(IST)

राहुल द्वारा इस्तीफे की पेशकश के बाद इन चेहरों ने ठुकराया अध्यक्ष पद

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Jun 14 2019 6:54PM
राहुल द्वारा इस्तीफे की पेशकश के बाद इन चेहरों ने ठुकराया अध्यक्ष पद

रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा दिए गए इन बयानों के बावजूद अब खबरें हैं कि वरिष्ठ नेताओं को पार्टी की कमान सौंपने की योजना बनाई जा रही है।

नयी दिल्ली। राहुल गांधी द्वारा सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश किए जाने के बाद से पार्टी में संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए पूर्व रक्षामंत्री एके एंटोनी और महासचिव के.सी. वेणुगोपाल का नाम सामने आ रहे थे। लेकिन दोनों नेताओं ने यह पद लेने से इनकार कर दिया। ज्ञात हो तो पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीते दिनों कहा था कि राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस पद से इस्तीफे की पेशकश को खारिज कर दिया गया है और वह पार्टी के अध्यक्ष थे, हैं और बने रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें: राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस की हार को किया जा सकता है जीत में तब्दील: रावत

रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा दिए गए इन बयानों के बावजूद अब खबरें हैं कि वरिष्ठ नेताओं को पार्टी की कमान सौंपने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि दोनों नेताओं ने अपने-अपने निजी कारण बताते हुए अध्यक्ष पद को ठुकरा दिया। जिसके बाद नाम न लिए जाने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि अब पार्टी उत्तर भारत की तरफ नजर बनाए हुए है और अध्यक्ष पद के लिए किसी भरोसेमंद चेहरे को तलाश कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी बने रहेंगे कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष: सुरजेवाला

पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद कांग्रेस को नए सिरे से खड़ा करने के लिए चेहरे की तलाश में जुटे हुए हैं। हालांकि यह भी सामने आया कि एके एंटोनी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पद को ठुकरा दिया। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दरमियान भाजपा ने कांग्रेस को गांधी परिवार की पार्टी बताया था। जिसको लेकर राहुल गांधी काफी चितिंत हुए और हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश कर दी। राहुल ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं से यह तक कह दिया था कि कोई भी मेरी बहन प्रियंका गांधी और मां सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के बारे में विचार भी न करे।


Related Story

तीखे बयान