गुरुवार, 20 जून 2019 | समय 10:29 Hrs(IST)

हार के बाद जाखड़ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

By LSChunav | Publish Date: May 27 2019 3:33PM
हार के बाद जाखड़ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जाखड़ ने पत्र में लिखा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के समर्थन के बावजूद वह सीट को बरकरार नहीं रख पाए। पंजाब में सत्तारूढ कांग्रेस ने राज्य की 13 में से आठ संसदीय सीटों पर जीत हासिल की है। जाखड़ ने अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में गुरदासपुर लोकसभा सीट जीती थी।

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव में पंजाब की गुरदासपुर सीट पर भाजपा उम्मीदवार सनी देओल के हाथों शिकस्त मिलने के बाद सुनील जाखड़ ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के तौर पर अपना इस्तीफा भेज दिया है। जाखड़ के एक सहयोगी ने सोमवार को कहा, ‘‘उन्होंने परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद राहुल जी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।’’ जाखड़ दिल्ली जा रहे थे, इसलिए उनसे इस मामले पर बात नहीं हो पाई।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाये से राहुल ज्यादा नाराज

जाखड़ ने पत्र में लिखा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के समर्थन के बावजूद वह सीट को बरकरार नहीं रख पाए। पंजाब में सत्तारूढ कांग्रेस ने राज्य की 13 में से आठ संसदीय सीटों पर जीत हासिल की है। जाखड़ ने अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में गुरदासपुर लोकसभा सीट जीती थी। भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। हालांकि, इस बार जाखड़ को अभिनेता से नेता बने देओल ने 82,459 मतों के अंतर से हराया। पंजाब कांग्रेस विधायक दल के तत्कालीन नेता जाखड़ ने पांच साल पहले भी फिरोजपुर लोकसभा सीट हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष ने इसे अस्वीकार कर दिया था।


तीखे बयान