गुरुवार, 23 जनवरी 2020 | समय 19:31 Hrs(IST)

JNU हिंसा पर ABVP का दावा, कहा- हमारे सदस्य नहीं थे हमले में शामिल

By LSChunav | Publish Date: 1/11/2020 8:23:49 AM
JNU हिंसा पर ABVP का दावा, कहा- हमारे सदस्य नहीं थे हमले में शामिल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध एबीवीपी ने शुक्रवार को दावा किया कि उसके कार्यकर्ता, जिनके नाम जेएनयू हमला मामले में पुलिस ने बतौर संदिग्ध लिए हैं, वे पांच जनवरी को कैम्पस में हुए हमले में शामिल नहीं थे। एबीवीपी ने साथ ही कहा कि वह इसके संबंध में पुलिस के साथ सबूत साझा करेगा।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने शुक्रवार को दावा किया कि उसके कार्यकर्ता, जिनके नाम जेएनयू हमला मामले में पुलिस ने बतौर संदिग्ध लिए हैं, वे पांच जनवरी को कैम्पस में हुए हमले में शामिल नहीं थे। एबीवीपी ने साथ ही कहा कि वह इसके संबंध में पुलिस के साथ सबूत साझा करेगा।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की मांग, JNU के कुलपति और पुलिस आयुक्त को तत्काल हटाया जाए

इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नौ संदिग्धों के चित्र जारी किए थे और साथ ही दावा किया था कि जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आइशी घोष उनमें से एक है। एबीवीपी के विकास पटेल और योगेन्द्र भारद्वाज नौ संदिग्धों में शामिल हैं। जांच में पुलिस के साथ पूरा सहयोग करने पर जोर देते हुए एबीवीपी ने कहा कि पटेल और भारद्वाज उसके सदस्य हैं लेकिन वे हिंसा में शामिल नहीं थे। 

इसे भी पढ़ें: पुलिस जांच से स्पष्ट है कि जेएनयू हिंसा में वामपंथी छात्र शामिल थे: जावड़ेकर

संगठन ने कहा, ‘‘पटेल और भारद्वाज घटना के बाद से डरे हुए हैं। वाम कार्यकर्ता उनके नाम लिखे पोस्टर चिपका रहे हैं और उनके लिए मुश्किल पैदा कर रहे हैं। वे हिंसा में शामिल नहीं थे।’’

इसे भी देखें: JNU हिंसा के बाद सामने आए डिप्टी कुलपति चिंतामणि :-


Related Story

तीखे बयान